स्टारबक्स ने दो कप कॉफी के लिए पति-पत्नी से लिए 3 लाख 66 हजार रुपए, शिकायत पर कंपनी ने कही ऐसी बात, सिर पकड़ लेंगे आप

0
266

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो कॉफी पीने के बेहद शौकीन होते हैं और वो किसी खास रेस्टोरेंट यह कैफे में जाकर ही कॉफी की चुस्की लेना पसंद करते हैं और मनपसंद स्वाद के लिए वो कोई भी दाम चुकाने को भी हमेशा तैयार रहते हैं लेकिन कीमत क्या होगी उसकी भी एक सीमा होती है. कुछ भी हद से ज्यादा हो जाए तो नुकसान दायक हो जाता है ठीक वैसे ही जैसे अक्सर नामचीन कैफे में कॉफी पीने के शौकीन कपल ने इतनी महंगी कॉफी पी ली कि उन्होंने कॉफी से तौबा ही कर लेने का मन बना लिया है. उनकी कॉफी पूरे साल के राशन से ज्यादा महंगे निकली.

एक कपल ने स्टारबक्स में दो कप कॉफी के ₹3.50 लाख से ज्यादा का बिल भरा तो उनके होश उड़ गए. पेमेंट उन्होंने क्रेडिट कार्ड के जरिए किया गया था, लिहाजा फौरन तो पता नहीं चला, लेकिन जब अगली शॉपिंग पर गए तो बैलेंस ओवर लिमिट खोते ही उन्होंने स्टेटमेंट चेक किया, फिर तो पैरों तले जमीन खिसक गई. 700 से 800 की कॉफी के लिए उन्होंने भरे थे ₹3.67 लाख.

कभी पी है आपने 3 लाख से भी महंगी कॉफी?
अमेरिकी कपल अक्सर स्टारबक्स कॉफी पीने के लिए जाया करता था हर बार की तरह उन्होंने अपनी मनपसंद फ्लेवर्स ऑर्डर किए थे जिसके बाद क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करे वो चलते बने. तब तक तो सब कुछ ठीक था. लेकिन जब वो आगे की शॉपिंग के लिए मार्केट पहुंचे तो बिल्डिंग के वक्त कार्ड ओवर लिमिट दिखने लगा जिसे देख उन्हें कुछ हैरानी हुई और फिर जब कार्ड का स्टेटमेंट चेक किया तो दोनों के पैरों तले जमीन ही खिसक गई. खर्चे के तौर पर उन्होंने बीते दिनों सिर्फ कॉफी पी थी. जिसकी कीमत 3,50,000 से ज्यादा निकली. जिसके चलते उनके क्रेडिट कार्ड की लिमिट एक ही दिन में पूरी हो गई.

स्टारबक्स ने मानी बिलिंग में गड़बड़ी, लेकिन नहीं किया समाधान
अमेरिकी कपल जेसी और ओडेल ने सोचा भी नहीं था कि कोई नामचीन ब्रांड ऐसा कर सकता है. कपल ने जानकारी होते ही फौरन स्टारबक्स मैनेजमेंट से शिकायत की. और इतनी महंगी कॉफी की वजह पूछने पर जवाब मिला कि ये ह्यूमन एरर था. गलती सुधारने के लिए कंपनी ने कपल को कॉफी का सही दाम काटकर बाकी अमाउंट का चेक सौंप दिया. लेकिन जेसी और ओडेल का कहना है कि वो चेक बाउंस हो गया. जिसके बाद उनका कहना है कि स्टारबक्स के रवैये ने उन्हें बेहद निराश कर दिया. जबकि वो सालों से इसी कंपनी की कॉफी पसंद करते हैं. साथ ही कपल ने कॉफी के बिल दिखाकर बताया कि उन्होंने अभी तक दुनिया की सबसे महंगी कॉफी का स्वाद लिया है. इतनी महंगी कॉफी शायद ही किसी ने पहले पी होगी.