नाक में पाइप, हाथों में पट्टियां, हॉस्पिटल पहुंचे मोहम्मद शमी, सामने आईं सर्जरी के बाद की फोटोज

0
40

दिल्ली : नाक में पाइप, हाथों में पट्टियां, हॉस्पिटल बेड से मोहम्मद शमी ने अपनी फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की है। भारतीय तेज गेंदबाज ने सोमवार को यूके जाकर अपनी एड़ी की सर्जरी करवाई। यह समस्या उन्हें विश्व कप से ही परेशान कर रही थी। नवंबर से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर चल रहे शमी ने जल्द ही अपने क्रिकेट सफर को फिर से शुरू करने की उम्मीद जताई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर फोटोज के साथ अपडेट लिखा, ‘अपने पैरों पर वापस खड़े होने का इंतजार कर रहा हूं।’

मोहम्मद शमी ने आखिरी बार नवंबर में विश्व कप फाइनल में खेला था और उसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। इस दौरान उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरा, अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच टेस्ट मैच की सीरीज छोड़नी पड़ी। अब यह पुष्टि हो गई है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से भी बाहर ही रहेंगे। जून में होने वाले टी-20 विश्व कप में भी उनका खेलना तय नहीं है। अगर ऐसा होता है तो मैन इन ब्लूज के लिए यह किसी झटके से कम नहीं होगा।

पिछले आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 28 विकेट झटकते हुए पर्पल कैप जीता था। इसके बाद विश्व कप में भी उनके नाम का डंका बजा, जब हार्दिक पंड्या के इंजर्ड होने के बाद उन्हें टीम इंडिया से खेलने का मौका मिला। इस गोल्डन चांस को दोनों हाथों से बटोरते हुए शमी ने सिर्फ सात मैच में रिकॉर्ड 24 विकेट झटके थे।

सर्जरी से पहले, मोहम्मद शमी ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) की सिफारिश के बाद लंदन में विशेषज्ञों की राय ली। इस बीच, रांची में इंग्लैंड पर जीत के बाद भारतीय टीम को चार दिन का ब्रेक दिया गया है। वे पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए तीन मार्च को धर्मशाला में फिर से इकट्ठा होंगे, जो 7 मार्च से शुरू होने वाला है। भारत वर्तमान में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से आगे है।