महिला प्रीम‍ियर लीग में बखेड़ा, सुरक्षा में सेंध लगाकर मैदान में घुसा शख्स, इस क्रिकेटर ने ‘बाहुबली’ बनकर स‍िखाया सबक

0
40

महिला प्रीम‍ियर लीग 2024 के एक मुकाबले में यूपी वार‍ियर्स और मुंबई इंडियंस के बीच 28 फरवरी को मुकाबला हुआ. इस मुकाबले के दौरान एक दर्शक मैदान में घुस आया, जिसे यूपी वार‍ियर्स की कप्तान और विकेटकीपर एल‍िसा हीली ने रोक दिया. एल‍िसा हीली ऑस्ट्रेल‍िया के स्टार गेंदबाज म‍िचेल स्टॉर्क की पत्नी हैं. वहीं उनके चाचा इयान हीली भी ऑस्ट्रेल‍िया के दिग्गज विकेटकीपर रह चुके हैं.

WPL 2024 मैच में यह दुर्भाग्यशाली घटना मुंबई इंडियंस की पारी के आखिरी ओवर में हुई. इस दौरान एक दर्शक सुरक्षा में सेंध लगाकर मैदान के बीच में आ गया. इसके बाद एलिसा हीली को लगा कि वो पिच को नुकसान पहुंचाएगा, जिसके बाद उन्होंने इस दर्शक को पकड़कर अलग कर दिया. विकेट-कीपिंग कर रही हीली ने इस दौरान इस दर्शक को पिच की ओर बढ़ने से रोकने के लिए हर तरह की कोश‍िश की.

यह घटना एमआई की पारी की अंतिम गेंद के बाद हुई, जब वारियर्स लाइनअप में गौहर सुल्ताना की जगह लेने वाली तेज गेंदबाज अंजलि सरवानी ने सजीवन सजना को आउट क‍िया. खेल दोबारा शुरू होने से पहले कुछ देर के लिए रुका रहा.

एल‍िसा हीली ने दिलाई सायमंड्स और बेयरस्टो की याद
ध्यान रहे कुछ इसी तरह से एक बार ऑस्ट्रेल‍ियाई दिग्गज ख‍िलाड़ी रहे एंड्रयू सायमंडस ने ही एक पिच पर हमला करने वाले शख्स को रोका था. वहीं पिछले साल एशेज टेस्ट के दौरान लॉर्ड्स में जॉनी बेयरस्टो ने भी एक दर्शक को रोक दिया था, लॉर्ड्स में यह दर्शक ‘जस्ट स्टॉप ऑयल’ के लिए घुस आया था.

यूपी वारियर्स ने मुंबई को को 7 विकेट से हरा दिया
बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स का बुधवार को मुकाबला हुआ. मैच में यूपी वार‍ियर्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से मात दी. मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुए 20 ओवर्स में 161/6 का स्कोर खड़ा किया था. इस टारगेट को यूपी वॉर‍ियर्स ने 3 विकेट खोकर ही 16.3 ओवर्स में प्राप्त कर लिया. यूपी वॉरियर्स की ओर से ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ किरन नवग‍िरे ने शानदार 57 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में किरन ने ने 31 गेंदों का सामना किया और 6 चौके और 4 छक्के लगाए.