टेकऑफ से पहले यात्री ने खोल दिया Flight का इमरजेंसी डोर, विमान में अचानक मची अफरातफरी

0
48

कई बार विमानों में उड़ान के दौरान कुछ खास यात्रियों की बेवकूफी की वजह से कुछ ऐसा हो जाता है कि बाकी लोगों की जान पर बन आती है. ऐसे कई मामले आते रहे हैं. ताजा मामला थाईलैंड का है. यहां चियांग माई हवाई अड्डे पर उड़ान भरने से पहले एक यात्री ने आपातकालीन निकास द्वार खोल दिया. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना बुधवार रात को हुई, जिससे फ्लाइट की इन्फ़्लैटेबल स्लाइड सक्रिय हो गई, जिससे टेकऑफ में देरी हुई.

कनाडाई व्यक्ति को स्थानीय पुलिस ने हिरासत में ले लिया. यात्री के वकील ने दावा किया कि उसने हैलुसिनेशन के चलते विमान का दरवाज़ा खोला. वकील ने कहा कि लोग सीटों पर बैठने के लिए उसके पीछे आ रहे थे जिससे उसे मतिभ्रम (Hallucination) हुआ और उसने इमरजेंसी एग्जिट खोल दिया.

घटना की पुष्टि करते हुए, चियांग माई हवाईअड्डे के निदेशक रोनाकोर्न चालेर्मसेन्याकोर्न ने कहा कि घटना के बाद विमान टर्मिनल पर लौट आया और तकनीशियनों द्वारा सुरक्षा निरीक्षण करने के बाद आखिरकार रवाना हो गया. चालेर्मसेन्याकोर्न ने कहा कि घटना के कारण हवाईअड्डे पर एक दर्जन से अधिक उड़ानें प्रभावित हुईं.

एक यात्री अनन्या तियांगते ने कहा कि जैसे ही व्यक्ति ने इमरजेंसी एग्जिट खोला, विमान के अंदर अफरा-तफरी मच गई. क्या होता अगर हम समुद्र तल से 30,000 फीट ऊपर होते? बता दें कि पिछले महीने, मेक्सिको में एक व्यक्ति को विमान का आपातकालीन दरवाजा खोलने और विंग पर चलने के बाद गिरफ्तार किया गया था.

कुछ समय पहले ब्राजील से ऐसी ही घटना सामने आई थी. यहां एक विमान का कार्गो डोर बीच हवा में खुल गया. उसी का एक वीडियो एक यात्री ने रिकॉर्ड कर लिया और ये ऑनलाइन वायरल हो गया.