RO NO.....12737/20

मुंबई इंडियंस की इस्सी वोंग ने रचा इतिहास, WPL में हैट्रिक लेने वाली बनीं पहली बॉलर

0
136

मुंबई: मुंबई इंडियंस की तेज गेंदबाज इस्सी वोंग (Issy Wong) ने विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में इतिहास रच दिया है। वह टूर्नामेंट के इतिहास में हैट्रिक विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज बन गई है। टूर्नामेंट के एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टक्कर यूपी वॉरियर्स से थी। दाएं हाथ की इंग्लिश तेज गेंदबाज इस्सी वोंग ने घातक गेंदबाजी करते हुए लगातार तीन गेंदबाजों पर यूपी की तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।

RO NO.....12737/20

दो बल्लेबाजों को किया बोल्ड
12वें ओवर में अमेलिया केर के खिलाफ यूपी की बल्लेबाजों ने 19 रन ठोक दिये। इसके बाद 13वें ओवर में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस्सी वोंग को गेंदबाजी देने का फैसला किया। ओवर की दूसरी गेंद पर वोंग ने किरन नवगिरे को बोल्ड का विकेट लिया। मिड विकेट पर नैट सीवर ने उनका कैच लिया। तीसरे गेंद पर वोंग ने सिमरन शेख को बोल्ड किया। अगली गेंद पर क्रीज पर उतरीं इंग्लैंड की ही सोफी एक्लेस्टोन। वोंग ने सीधी गेंद पर उन्हें भी बोल्ड कर हैट्रिक पूरा किया।

हीली का भी लिया था विकेट
इस्सी वोंग ने अपने पहले स्पेल में भी खतरनाक गेंदबाजी की थी। उन्होंने यूपी की कप्तान एलिसा हीली का बड़ा विकेट लिया था। दुनिया की टॉप बल्लेबाजों में शामिल हीली का कैच कप्तान हरमनप्रीत कौर ने लिया। 4 ओवर की गेंदबाजी में 15 रन देकर वोंग ने 4 विकेट लिये। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली बॉलर की टॉप-5 लिस्ट में आ गई हैं।

फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में 4 विकेट पर 182 रन बनाए। जवाब में यूपी वॉरियर्स की पारी सिर्फ 110 रनों पर ही सिमट गई। मुंबई ने 72 रनों से इस मुकाबले को जीतकर फाइनल का टिकट कटा लिया है। 26 मार्च को फाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की टीम दिल्ली कैपिटल्स से टकराएगी।