छत्तीसगढ़ शराब घोटाला: पूर्व IAS अनिल टुटेजा रहेंगे जेल में, रायपुर कोर्ट में किया गया पेश

0
30

रायपुर। शराब घोटाला केस में नई ECIR दर्ज होने के बाद अब ED की टीम एक्शन मोड पर आ गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने रिटायर्ड IAS अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को हिरासत मे लिया है। साथ ही 2 बड़े शराब कारोबारियों और डिस्टलर्स को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। सुबह ED ने गिरफ्तारी के बाद टुटेजा को कोर्ट में पेश किया। वहीं, बेटे को छोड़ दिया है।

टुटेजा को अदालत ने एक दिन के लिए जेल भेज दिया है सोमवार को फिर से उन्हें एड की अदालत में पेश किया जाएगा रविवार की रात टुटेजा जेल में बिताएंगे

 

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला केस में 8 अप्रैल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की ECIR को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था। इसके साथ ही अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश समेत 6 आरोपियों को राहत मिली थी। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के 2 दिन बाद ही इस केस में EOW की FIR को अधार बनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने नई ECIR दर्ज की थी।

बता दें कि नई ECIR दर्ज होने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय अगले एक सप्ताह में शराब घोटाला केस से जुड़े लोगों पर एक्शन ले सकता है। जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी केस में नए सिरे से जांच शुरू कर दी है। इस दौरान शराब कारोबारियों और अधिकारियों की गिरफ्तारी हो सकती है।