भिलाई स्टील प्लांट में लगी भीषण आग, SMS 3 में लैडर पंचर होने से हुआ हादसा

0
12

भिलाई स्टील प्लांट के SMS 3 में शनिवार-रविवार की देर रात भीषण आग लग गई।आग लगने से वहां अफरा तफरी मच गई। सूचना के बाद बीएसपी के अधिकारी ने दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। इसके बाद घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के मुताबिक प्लांट के SMS 3 में 4-5 मई की देर रात 1 बजे काम चल रहा था। इसी दौरान अचानक वहां लगे लैडर में पंचर हो गया। इससे वहां भीषण आग लग गई। आग लगते ही मजदूर भाग खड़े हुए। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों को रवाना किया गया।

तीन घंटे में आग पर पाया काबू
बीएसपी की दमकल विभाग की गाड़ियां तुरंत घटना स्थल पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू हुआ। लगभग तीन से चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 4-5 बजे के बीच आग पर काबू पाया जा सका। बताया जा रहा है कि सूचना मिलते ही प्लांट के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। सीआईएसएफ की टीम ने भी सुरक्षा घेरा बनाकर मोर्चा संभाला। गनीमत यह रही की इस आगजनी में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

कई घंटे ठप रहा प्रोडक्शन
आग लगने की घटना के बाद बीएसपी में कई घंटे तक प्रोडक्शन ठप रहा। सेल के अधिकारियों ने काफी प्रयास करके प्रोडक्शन को शुरू करने पर जोर दिया। इसके बाद प्रोडक्शन का कार्य फिर से शुरू हो गया है। आग लगने की घटना की जांच भी बीएसपी के अधिकारियों द्वारा की जा रही है।