महतारी वंदन योजना की तारीख में हुआ बड़ा बदलाव, जानें अब कब आएगी आपके खाते में रकम?

0
15

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 28 मार्च को बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि अब महतारी वंदन योजना की राशि महिलाओं के खातों में हर महीने की 1 तारीख को आ जाएगी. उन्होंने यह घोषणा बालोद जिले में की. वे कांकेर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी भोजराज नाग के पक्ष में प्रचार करने यहां आए थे. उन्होंने यहां कहा कि कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है और यह बात प्रदेश की जनता अच्छे से जानती है. उन्हें केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की गारंटियों पर भरोसा है. सबका एक ही कहना है-मोदी हैं तो मुमकिन है. सभा में विशाल जनसैलाब को देखकर मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि कांकेर लोकसभा में पुनः भाजपा की जीत तय है. भाजपा की सरकार में आदिवासियों को उनका असली हक और पूरा सम्मान मिल रहा है.

उन्होंने सुरेगांव गुडंरदेडी में कहा कि कांकेर लोकसभा इतिहास रचने की ओर अग्रसर है. यहां की जनता फिर एक बार बीजेपी को प्रचंड मतों से जीत दिलाने के लिए तत्पर है, जिसका सबूत इस विशाल जनसभा में आए लोगों ने दे दिया है. जनता के आशीर्वाद से प्रदेश की पूरी 11 सीटें हम जीत रहे हैं. उन्होंने कहा कि खनिज और वनोपज से भरपूर छत्तीसगढ़ को देश का नंबर वन राज्य बनाएंगे.गौरतलब है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के विकास की बात हर जगह करते हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि डबल इंजन की सरकार में प्रदेश में हवाई सेवाओं का अभूतपूर्व विस्तार हो रहा है. छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहर मेट्रो सिटी से जुड़ रहे हैं.

कांग्रेस ने बीजेपी की योजनाओं का नाम बदला- सीएम साव
उन्होंने पीडीएस के दुष्प्रचार पर भी विरोधियों पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि कुछ लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं कि पीडीएस संबंधित पिछली सरकार की योजनाओं को बंद कर दिया गया है. पहली बात तो यह है कि पिछली सरकार ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की जन हितैषी योजनाओं का ही नाम बदलकर उसे आगे बढ़ाया था. पीडीएस से संबंधित सभी लाभ यथावत जारी हैं.