महानदी नाव हादसा: अब तक निकाले गए 7 शव, सभी मृतक छत्तीसगढ़ के रहने वाले

0
12

रायपुर: ओडिशा के झारसुगुड़ा में लखनपुर ब्लॉक के पास महानदी में नाव पलटने की घटना में 7 लोगों के शव अब तक नदी से निकाल लिए गए हैं. मरने वाले सभी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले और खरसिया के रहने वाले थे.

महानदी में नाव पलटने से कई की मौत:

जब महानदी में नाव पलटी तो नाव में महिलाओं, बच्चों समेत करीब 50 यात्री सवार थे. नाव पलटने के बाद स्थानीय मछुआरों ने 40 से ज्यादा यात्रियों को बचा लिया. लेकिन बाकी के लोगों का पता नहीं चल पा रहा था. काफी देर बाद 2 लोगों के शव निकाले गए. बाकी लोगों के शव आज महानदी से निकाले गए.

नाव में सभी छत्तीसगढ़ के यात्री सवार थे:

छत्तीसगढ़ के कुछ लोग बरगढ़ जिले के अंबावोना ब्लॉक के अंतर्गत पत्थर सेनी मंदिर गए थे. ये मंदिर महानदी में द्वीप पर स्थित है. सभी स्थानीय मोटर बोट से यात्रा कर रहे थे. मंदिर से दर्शन के बाद लौटते समय नाव पलट गयी. कुछ लोग तैरकर वापस नदी तट पर आ गये, जबकि बाकी लोग डूबने लगे. घटना के बाद स्थानीय मछुआरों की मदद से बचाव अभियान शुरू किया गया.नाव हादसे पर सीएम साय ने जताया दुख:छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय ने झारसुगुड़ा नाव हादसे पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर मृतक को श्रद्धांजलि दी.

ओडिशा सीएम ने की मुआवजे की घोषणा:

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह सहायता देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और एसआरसी को बचाव कार्य तेज करने का निर्देश दिया था. मौके पर हवाई मार्ग से 5 स्कूबा ड्राइवर और 2 कैमरे भेजे गए.