कोरोना हुआ विकराल, बीते 24 घंटे में नए केस 6 हजार पार, आज राज्यों संग स्वास्थ्य मंत्री की बैठक

0
128

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने खतरे की घंटी बजा दी है. भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और नए केसों ने तो पिछले 6 माह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. भारत में अब एक दिन में 6 हजार से अधिक नए केस मिलने लगे हैं, जिससे सरकार भी अलर्ट मोड में आ गई है. आज देश में बीते 24 घंटे में 6 हजार से अधिक नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं, जो कल यानी गुरुवार की तुलना में करीब 13 फीसदी अधिक है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया शुक्रवार को कोरोना वायरस की स्थिति और तैयारियों का जायजा लेने के लिए बैठक करेंगे. स्वास्थ्य मंत्री की ये बैठक आज यानी शुक्रवार को दोपहर 12 बजे होगी. इसमें राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे. इस बैठक में कोरोना की स्थिति, उसके हालात और राज्य सरकारों की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी.

बता दें कि दिल्ली-मुंबई और केरल समेत यूपी-हिमाचल प्रदेश और कई अन्य उत्तरी राज्यों में पिछले कुछ दिनों में तेज उछाल के कारण भारत का डेली कोविड डेटा पिछले दिन से 20% से अधिक बढ़ गया, जो पिछले साल 22 सितंबर के बाद पहली बार 5,000 नए केस के आंकड़े को पार कर गया. यही वजह है कि भारत में बढ़ते कोरोना कहर को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड में आ गई है.

आज कोरोना केस 6 हजार पार, कल की तुलना में 13 फीसदी अधिक
भारत में कोरोना वायरस ने खतरे की घंटी बजा दी है. अब हर दिन कोरोना की रफ्तार तेज हो रही है. आज देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6050 नए केस सामने आए हैं, जो कल की तुलना में 13 फीसदी अधिक है.

कल कितने मामले आए थे
दरअसल, गुरुवार को भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,335 नए मामले सामने आए थे, जिससे देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,39,054 हो गई है. पिछले 195 दिन में सामने आए ये सर्वाधिक दैनिक मामले हैं. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 25,587 पर पहुंच गई है. देश में पिछले साल 23 सितंबर को संक्रमण के 5,383 दैनिक मामले सामने आए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से कर्नाटक तथा महाराष्ट्र में दो-दो और केरल तथा पंजाब में एक-एक मरीज की मौत के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 5,30,929 हो गई. वहीं, संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से जान गंवाने वाले मरीजों की सूची में सात नाम और जोड़े हैं.