दरिंदगी की हद पार: मासूम बच्चें के सामने पत्नी की गर्दन में पेचकस घोपकर उतारा मौत के घाट

0
33

गरियाबंद । छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में पुराने घरेलू विवाद में राजीनामा के लिए पत्नी ने पैसों की मांग की तो पति ने उसकी हत्या कर दी। दो साल के मासूम बेटे के सामने ही पत्नी की गर्दन में पेंचकस घोप दिया। आरोपि ने भैंसतरा के जंगल में वारदात को अंजाम दिया है। हत्या के बाद पति मैनपुर थाने में सरेंडर करने पहुंचा। घटना गरियाबंद कोतवाली क्षेत्र में हुआ था, लिहाजा मैनपुर पुलिस ने मामले कोतवाली पुलिस को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि महिला मानसिक बीमारी से भी ग्रसित थी।

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र डोंगरी गांव में रहने वाले युवक नुमेश साहू बर्फ गोला बेचने का काम करता है। उसकी पत्नी बेनकुरा मानसिक बीमारी से ग्रसित थी। साल भर पहले आपसी झगड़े को लेकर विवाद हुआ था। मामला गरियाबंद सिविल कोर्ट में चल रहा था। बुधवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। इस बीच वकील ने आपसी राजीनामा का सलाह दिया था। पति के समझाने के बाद भी पत्नी राजीनामा के लिए तैयार हुई पर उसके एवज में रुपए की मांग कर रही थी। मनाने के लिए पति उसे जंगल घुमाने भी लाया। लगभग 2-3 घंटे इधर-उधर घूमने के बाद भैंसातारा के जंगल में बात करने रुके । वहां बातचीत के दौरान भरण पोषण की बात को लेकर उनके बीच विवाद शुरू हो गया बातचीत नही बनी और पत्नी विवाद करती रही। इसके बाद तैस में आकर नुकेश ने अपने बाइक की डिक्की में बर्फ तोड़ने रखे गए पेचकस से गर्दन पर वार कर आर पार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

पत्नी की मानसिक बीमारी से परेशान था आरोपी
आरोपि नुमेश साहू ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि पत्नी की मानसिक बीमारी से परेशान था। कई जगह इलाज करवा चुके थे । उसकी पत्नी कई कई घंटे बेहोश हो जाती थी। इसी वजह से दोनों में आये दिन लड़ाई झगड़ा होता था। गरियाबंद थाना प्रभारी कृष्णा प्रसाद जांगड़े ने बताया कि आरोपि नूमेश साहू ने पत्नी के गले में पेचकस नूमा हथियार से वार कर उसकी हत्या कर दी है। आरोपि की शिनाख्त पर भैंसातरा के जंगल से पत्नी के शव को बरामद कर पंचनामा के जिला अस्पताल भेज दिया गया है।