रायपुर में युवक की चाकू गोदकर हत्या, 4 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
51

रायपुर। राजधानी रायपुर के डीडीनगर थाना क्षेत्र में 18 साल के आशीष बंजारे की हत्या मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों में बिट्टू यादव, मुकेश, रवि ठाकुर और छोटू यादव है।

बता दें कि बदमाशों ने रविवार को शाम चार बजे दिनदहाड़े चाकू मारकर आशीष बंजारे की हत्या कर दी। इस हमले में दूसरा साथी उमेश मसकोले गंभीर रूप से घायल है, जिसका अस्पताल में इलाज जारी है। जेल से छूटे दो बदमाशों ने ताबड़तोड़ हमला किया। स्थानीय लोगों ने एक बदमाश को मौके पर ही पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रवि ठाकुर, बिट्टू यादव, मुकेश तथा अन्य दो के खिलाफ आशीष बंजारे की हत्या करने का आरोप है। महादेव घाट चौक के पास जहां से भाठागांव और शनि मंदिर के लिए रास्ता कटा है, वहीं आशीष तथा उसके साथी उमेश मसकोले उर्फ चांटी को चाकू मारा। आशीष के शरीर में कई बार चाकू से हमला किया गया। इससे उसकी मौत हो गई।

आरोपी के खिलाफ दर्ज हैं कई अपराध
मृतक आशीष बंजारे और उसके साथी उमेश के खिलाफ भी थाने में पूर्व में मारपीट तथा अन्य अपराध को लेकर मामले दर्ज हैं। इसके साथ ही जिन लोगों के ऊपर हत्या करने के आरोप लगे हैं, उन पर भी अपराध दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक रवि ठाकूर तथा बिट्टू हत्या के आरोप में जेल में बंद थे।

उमेश को मारने आए थे, आशीष की मौत
आरोपि उमेश से बदला लेने के लिए पहुंचे थे। उसके साथ उसका दोस्त आशीष भी था। इसके चलते बदमाशों ने उमेश को जब मारने के लिए दौड़ाया, तब आशीष बदमाशों से भिड़ गया। इस पर बदमाशों ने आशीष के ऊपर भी चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

रविवार को शाम चार बजे बदमाशों ने दिनदहाड़े चाकू मारकर

2018 में हुई थी वारदात यह था मामला 2018 में आपसी रंजिश के चलते रवि और बिट्टू पंडरी बस स्टैंड में उमेश के दोस्त रजत पाठक की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के आरोप में जेल में बंद दोनों बमदाश 15 दिन पूर्व जेल से छूटकर बाहर आए थे।

शनिवार को उमेश से बिट्टू की मुलाकात हुई। उमेश ने पूछा- तूने मेरे दोस्त को क्यों मारा था? इसके बाद उसने आठ-दस तमाचे जड़ दिए। इस बात का बदला लेने के लिए बदमाशों ने उमेश की हत्या करने की योजना बनाई और रविवार को योजना बनाकर महादेव घाट पहुंचे और चाकू से हमला कर दिया।