छत्तीसगढ़ में तेजी से फैल रहा कोरोना, 7 नए मरीजों की हुई पहचान

0
41

रायपुर: छत्तीसगढ़ में रविवार को कोरोना की पॉजिटिविटी की दर 1.01 प्रतिशत रही. पूरे प्रदेश में 691 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें से सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है. रायगढ़ जिले से 6 और बीजापुर से एक कोरोना संक्रमित पाए गए. अन्य जिलों में कोरोना का कोई नया मामला अभी तक सामने नहीं आया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े:

आंकड़ों की बात की जाए तो प्रदेश में शुरुआत से लेकर जनवरी 7 तक कोरोना पॉजिटिव मराजों की संख्या 1187908 है. अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 178851 है. हम आइसोलेशन पूरी कर चुके. प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 994736 है. पूरी तरह महामारी से ठीक हुए मरीजों की संख्या 1173587 है. प्रदेश में टोटल एक्टिव केस की संख्या 130 और अपनी जान गंवाने वालों की संख्या 14191 है.

ओमिक्रोन की तरह होंगे JN 1 वेरिएंट के लक्षण:

कोरोना के नए वेरिएंट के सामने आने से देशभर के लोग चिंतित हैं. संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन भी जारी कर दी है. हालांकि JN 1 वेरिएंट को बहुत ज्यादा खतरनाक नहीं माना जा रहा है. इस नए वेरिएंट में मरीजों में बुखार, बहती नाक, गला खराब होना, सिर दर्द, अत्यधिक थकावट और मांसपेशियों में कमजोरी जैसे लक्षण देखने को मिलेंगे. यह नया वेरिएंट ओमिक्रोन का एक उपक्रम वेरिएंट है. इसीलिए इसका व्यवहार भी ओमिक्रोन की तरह होगा. ऐसी उम्मीद है कि JN1 वैरियंट, जो अन्य वेरिएंट की तुलना में हल्का है, फिर भी नए वेरिएंट में संक्रमण फैलने के गुण है.