Narendra Modi

12784/20 RO NO

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अचानक लिया संन्यास, फैन्स में छाई मायूसी

0
269

Roger Federer Announces Retirement​: टेनिस के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक रोजर फेडरर (Roger Federer) ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. रोजर फेडरर (Roger Federer) ग्रैंड स्लैम और एटीपी दौरों में खेलने के संबंध में संन्यास लेने का फैसला किया है. रोजर फेडरर (Roger Federer) ने ट्वीट कर फैंस को अपने संन्यास की बात बताई है. रोजर फेडरर (Roger Federer)  20 ग्रैंड स्लैम जीते चुके हैं. रोजर फेडरर (Roger Federer)  अपना आखिरी मैच कब खेलेंगे ये भी इस पोस्ट के जरिए फैंस को बताया है.

ये होगा उनका आखिरी मैच 

अगले हफ्ते लंदन में  होने वाले लेवर कप आखिरी एटीपी इवेंट होगा जिसमें रोजर फेडरर (Roger Federer) हिस्सा लेंगे. फेडरर ने अपने करियर के सफर में प्रशंसकों और प्रतियोगी को धन्यवाद दिया और कहा कि 41 साल की उम्र में, उन्हें लगता है कि इसे छोड़ने का समय आ गया है.लेवर कप का आयोजन अगले सप्ताह 23 से 25 सितंबर तक लंदन में होगा. उन्होंने कहा, ‘मेरी उम्र 41 साल है. मैंने 24 साल में 1500 से ज्यादा मैच खेले हैं. मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि टेनिस ने मेरे साथ और अधिक उदारता से व्यवहार किया है. और अब मुझे यह पहचानना होगा कि मेरे प्रतिस्पर्धी करियर के अंत का समय कब है.’

लगातार चोट से जूझ रहे थे फेडरर

रोजर फेडरर (Roger Federer) ने आखिरी बार 2021 के फ्रेंच ओपन में हिस्सा लिया था. रोजर फेडरर (Roger Federer) पिछले 3 साल लगातार चोट से जूझ रहे थे, संन्यास के फैसले के पीछे ये भी एक बड़ा कारण हो सकता है. फेडरर ने अपना पहला ग्रैंड स्लैम वर्ष 2003 में जीता था, उसके बाद उन्होंने 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 1 फ्रेंच ओपन, 8 विंबलडन और 5 यूएस ओपन के खिताब अपने नाम किए. वहीं फेडरर ने अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम खिताब 2018 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here