Narendra Modi

12784/20 RO NO

मोहन भागवत समेत RSS के टॉप पदाधिकारी रायपुर में, बंद कमरे में कर रहे बैठक,जेपी नड्डा भी शामिल

0
224

रायपुर । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में RSS की अहम बैठक हो रही है। इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत शामिल हैं। आरएसएस की समन्वय समिति की बैठक 3 दिन तक चलेगी। इसका आयोजन मानव भवन मंे किया गया है। रायपुर में आयोजित आरएसएस की बड़ी बैठक को लेकर आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर काफी अहम माना जा रहा है।

ये बैठक 10 सितंबर से लेकर 12 सितंबर शाम तक चलेगी. इस बैठक में शामिल होने वाले सभी संगठन प्रमुख तीन दिन के लिए समन्वय बैठक के अलावा किसी अन्य कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे।

बैठक का क्या है उद्देश्य
बैठक को लेकर RSS के प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने बताया है कि, संघ के लोग अपने-अपने कार्यक्षेत्र में किए गए काम और उपलब्धि के बारे में चर्चा करेंगे, जो कार्य सामूहिक रूप से किए जाते हैं उसके बारे में भी चर्चा की जाएगी. यह बैठक हर साल होती है और इसमें आगामी वर्षों की दृष्टि से जो कार्य सामूहिक रूप से किए जाएंगे उसके बारे में चर्चा होगी. आंबेकर ने आगे बताया कि संघ में अनेक गतिविधियां चलती हैं जैसे गौसेवा, ग्राम विकास, पर्यावरण, कुटुंब प्रबोधन, सामाजिक समरसता के विषय. इन विषयों को आगे बढ़ाने पर भी चर्चा होगी. बैठक का उद्देश्य होता है कि समाज के सामने जो चुनौतियां आती हैं उनका संकलन कर एक दिशा तय करते हैं और राष्ट्रीय भावना से कार्य करते हैं, जिससे कार्य करने की गति बढ़ सके.

ये बड़े चेहरे होंगे शामिल
आरएसएस की बैठक में विद्या भारती, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, सक्षम, वनवासी कल्याण आश्रम, सेवा भारती, विश्व हिंदू परिषद, राष्ट्र सेविका समिति, भारतीय जनता पार्टी, भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ समेत कई संगठनों के प्रतिनिधि या प्रमुख बैठक में शामिल हो रहे हैं. वहीं संघ की तरफ से संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सभी सह कार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल , डॉ. मनमोहन वैद्य, अरूण कुमार, मुकुंदा और रामदत्त चक्रधर सहित प्रमुख पदाधिकारी इस समन्वय बैठक सम्मिलित हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here