मंत्री ओपी चौधरी ने UPSC पास करने वाली प्राची राठी को दी बधाई

0
12

रायपुर। वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने UPSC पास करने वाली प्राची राठी को फोन पर बधाई दी। X पोस्ट में वीडियो शेयर कर लिखा कि पेपर डिस्पोजल कप बनाने वाले राठी जी की बेटी ने बिना कोचिंग के पास की UPSC, ऑल इंडिया में आया 443 रैंक… प्रवीण राठी जी की बेटी प्राची राठी को फोन के माध्यम से शुभकामनायें दिया और भविष्य में बड़ा लक्ष्य पाने के लिये प्रोत्साहित किया।

मीडिया से बातचीत में प्राची ने बताया कि उन्होंने तीसरे अटेम्प्ट में UPSC 2023 की ये परीक्षा क्रैक की और अपने पहले अटेम्प्ट में वे प्रिलिम्स तक, इसके बाद सैकेंड अटेम्प्ट में इंटरव्यू तक पहुंची थी। लेकिन 17 नंबर से चूक गई। वे कहती है कि मैंने जो भी कमी थी, उसे दूर करते हुए तैयारी पर फोकस किया और आज उन्होंने यूपीएससी क्रैक करने में सफलता हासिल की। हालांकि वे अभी भी पूरी तरह संतुष्ट नहीं है और अगला अटेम्प्ट भी देने की तैयारी कर रही है।

प्राची के पिता प्रवीण राठी कहते है कि प्राची ने 2017 के बाद से अब तक घर में रहकर केवल पढ़ाई ही की है। वे न तो अपने दोस्तों के साथ मूवी जाती है और न होटल में खाना खाने जाती है। अंतिम बार होटल में कब खाना खाया था ये पूछे जाने पर प्राची ने बताया कि इंटरव्यू देने जब दिल्ली गई थी 2017 के बाद तभी होटल में खाना खाया था।