छत्तीसगढ़: 1.25 लाख तक के रूम, समंदर किनारे वाला व्यू… झारखंड के विधायकों वाले रिसॉर्ट में मिलता है गोवा वाला ‘मजा’

0
254

रायपुर। हॉर्स ट्रेडिंग के डर से झारखंड से कांग्रेस और जेएमएम के विधायकों को रायपुर शिफ्ट कर दिया है। रायपुर के मेयफेयर रिसॉर्ट में विधायकों को ठहराया गया है। मेयफेयर रायपुर का फाइव स्टार रिसॉर्ट हैं। इसके अंदर की सुविधाएं देख आंखें फटी रह जाएंगी।

समंदर किनारे वाला व्यू, बोटिंग, कमरे से प्रकृति का विहंगम दृश्य… किसी होटल में ऐसे नजारे देखकर आपके मन में विदेशों के शानदार लोकेशन का ख्याल आता है। खासकर समंदर वाले व्यू की बात आती है तो दुबई स्थित मैन मेड आईलैंड पाम जुमेराह या भारत में गोवा के बारे में जरूर सोचते हैं। झारखंड के विधायक इन दिनों छत्तीसगढ़ में आकर ऐसे ही नजारे का आनंद ले रहे हैं। सियासी संकट के बीच झारखंड के विधायकों को रायपुर स्थित मेफेयर रिसॉर्ट में रखा गया है। यह फाइव स्टार रिसॉर्ट है। यहां की सुख-सुविधाएं देखकर आपकी नजरें नहीं हटेंगी। होटल के अंदर का नजारा जन्नत से कम नहीं है। छत्तीसगढ़ का हर शख्स देखने के बाद एक रात ठहरने का ख्वाब तो जरूर देखता है। झारखंड के विधायकों को खातिरदारी यही हो रही है। आइए आपको मेफेयर रिसॉर्ट की खासियत बताते हुए खूबसूरत तस्वीरें दिखाते हैं।

जन्नत से कम नहीं है यह रिसॉर्ट

नवा रायपुर स्थित मेफेयर रिसॉर्ट पिछले कुछ महीनों में दो बार सुर्खियों में रहा है। झारखंड से पहले हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को भी यहां रखा गया था। इस रिसॉर्ट के अंदर दुनिया की तमाम लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं, जिसका लुत्फ यहां ठहरे लोग उठा सकते हैं। अंदर की लग्जीरियस सुविधाओं को देखकर आप कहेंगे कि यह जन्नत से कम नहीं है।

लेक में डल झील की तरह बोटिंग

प्रकृति की गोद में बसे मेफेयर रिसॉर्ट का विहंगम दृश्य देखकर यहां से जाने का मन नहीं करेगा। रिसॉर्ट लेक के किनारे बैं। इस रिसॉर्ट में रहने वाले लोगों के लिए लेक में बोटिंग की सुविधा है। झील में डल झील की तरह बोट होते हैं, जिसका आनंद यहां ठहरने वाले लोग उठा सकते हैं।

हॉट टब और फिटनेस रूम

रिसॉर्ट के अंदर वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मौजूद हैं। गार्डन से लेकर लेक व्यू तक वाले कमरे हैं। सुविधाओं के हिसाब से कमरे का रेंट है। वहीं, मेफेयर रिसॉर्ट में आने वाले लोगों की सुविधाओं का ख्याल भी रखा गया है। इस रिसॉर्ट के अंदर कई हॉट बाथ टब हैं। साथ ही कॉमन फिटनेस रूम भी है, जहां लोग प्रैक्टिस कर सकते हैं।

स्पा और गेम्स रूम

मेफेयर रिसॉर्ट के अंदर स्पा भी है। यहां रुकने वाले लोग स्पा का लुत्फ भी उठा सकते हैं। साथ ही मनोरंजन के लिए गेम्स रूम की सुविधा भी है। आमतौर पर साधारण होटलों में ऐसी सुविधाएं नहीं होती हैं।

डेढ़ लाख तक के कमरे

मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि होटल के अंदर डेढ़ लाख रुपये तक के कमरे हैं। मेक मॉय ट्रिप पर पर जो दिखाया गया है, उसके हिसाब से रिसॉर्ट में 6700 रुपये से लेकर 1.25 लाख रुपये तक का कमरा है। सवा लाख में मिलने वाले कमरे सुईट हैं, जिसकी बुकिंग बड़े लोगों के लिए होती है।

रिसॉर्ट के अंदर शानदार बार

इस रिसॉर्ट के एक अंदर शानदार बार भी है। इस बार में सभी बड़े ब्रांड के शराब उपलब्ध रहते हैं। इसके साथ ही इवेंट के लिए बहुत ही खूबसूरत स्पेस उपलब्ध है, जिसकी बुकिंग सरकारी और कॉरपोरेट कार्यक्रमों के लिए होती है।

सुईट रूम हैं बेहद खूबसूरत

रिसॉर्ट के अंदर की इंटीरियर भी बहुत खूबसूरत है। सुईट कमरे की खूबसूरती देखते बनती है। कमरे के अंदर खूबसूरत पेंटिग से लेकर आधुनिक सुविधाओं की भरमार है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ और बाहर के लोगों के लिए यह पसंदीदा जगह है।

2015 में बना है यह रिसॉर्ट

इस रिसॉर्ट का निर्माण 2015 में हुआ है। करीबन 13.28 एकड़ में यह रिसॉर्ट बना हुआ है। छत्तीसगढ़ सरकार ने 99 साल की लीज पर जमीन दिया है। इस होटल के मालिक पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप राय हैं, वह ओडिशा के रहने वाले हैं। जिनके नार्थ ईस्ट में भी तीन होटल हैं। इस होटल में करीबन 178 कमरे हैं।

यही हुई थी सीएम के बेटे की शादी

आठ महीने पहले मेफेयर लेकव्यू रिसॉर्ट में ही छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल के बेटे की शादी भी हुई थी। इस शादी समारोह में देश भर से कई नेताओं ने शिरकत की थी। ज्यादातर वीआईपी लोगों के कार्यक्रम इसी रिसॉर्ट से होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here