Narendra Modi

12784/20 RO NO

धूल भरी आंधी के कारण टकराई सैकड़ों गाड़ियां, 6 की मौत, 30 घायल

0
147

अमेरिका में धूल भरी आंधी के कारण इंटरस्टेट हाईवे पर कई गाड़ियां भिड़ गईं, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई. साथ ही दर्जनों लोग घायल हैं. धूल भरी आंधी के कारण दृश्यता कम हो गई, जिससे लगभग 100 वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए. अमेरिका नै आये इस धूल भरी आंधी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पुलिस के अनुसार, हादसे के शिकार 30 से ज्यादा घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका है, जिनमें बच्चा से लेकर बुजर्ग तक शामिल है. घायलों में कई लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. बवंडर के वक्त हवाएं 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी. टकराने के बाद कई गाड़ियां एक दूसरे पर चढ़ गईं.

धूल ने हाईवे पर कर लिया था कब्जा

इलिनोइस राज्य पुलिस के रयान स्टारिक ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि दुर्घटनाओं के परिणामस्वरूप कम से कम दो वाणिज्यिक वाहनों में आग लग गई. दुर्घटना का कारण अत्यधिक हवाएं थी. जिससे नए जोते गए खेतों से निकलने वाली धूल ने हाईवे पर कब्जा कर लिया, जिससे दृश्यता शून्य हो गई. और कई गाड़ियां आपस में भीड़ गईं. पुलिस ने बताया कि सोमवार की सुबह 11 बजे हमें इस हादसे के बारे में जानकारी मिली.

सेंट लुइस से 75 मील (120 किलोमीटर) नॉर्थ में मोंटगोमरी काउंटी में यह हाईवे दोनों दिशाओं में बंद कर दिया गया, जिसे मंगलवार शाम तक खोला जाएगा . पुलिस ने बताया कि क्षतिग्रस्त गाड़ियों को हाइवे से हटा दिया गया है. इसके साथ ही घायलों का इलाज चल रहा है. मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर धूल भरी आंधी की वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि हाइवे पर गाड़ियां एक दूसरे से भीड़ी हुईं हैं. धूल के कारण कुछ भी स्पष्ट तौर पर देख पाना संभव नहीं है.