Narendra Modi

12822/ 18 RO NO

महापौर एजाज ढेबर देर रात तक रहे ED के दफ्तर में, 12 घंटे बाद अफसरों ने छोड़ा, जानिए क्या होता है अंदर

0
466

रायपुर । मंगलवार को महापौर एजाज ढेबर ED दफ्तर में करीब 12 घंटे तक रहे। सुबह वो पूछताछ के लिए अंदर गए और इसके बाद रात 11 बजे के बाद अफसरों ने उन्हें छोड़ा। इस बीच उनके समर्थक और कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे दिन डटे रहे विरोध करते रहे और नारेबाजी भी। देर रात रायपुर में तेज बारिश हुई मगर इस बीच ढेबर समर्थक ED दफ्तर के बाहर जमे रहे।

पिछले मार्च के महीने में ढेबर के घर पर ED का छापा भी पड़ा था। दूसरी तरफ ये खबर पाकर एजाज समर्थक ED दफ्तर के बाहर पहुंच गए थे।

जानिए क्या होता है अंदर 
ढेबर से पहले भी कुछ नेताओं को ED पूछताछ के लिए बुला चुकी है। अंदर कई बार कारोबारियों और नेताओं को पीटने की बात भी सामने आ चुकी है। इसकी बाकायदा लिखित शिकायतें हुई हैं। जब भी कोई कारोबारी या नेता यहां पूछताछ के लिए आता है तो ED के अफसर कई घंटों तक उससे बात ही नहीं करते। इसके बाद संपत्ति के बारे में पूछा जाता है। ED के अफसर इन दिनों छत्तीसगढ़ में शराब और कोल स्कैम की जांच कर रहे हैं। इससे जुड़ी बातें भी पूछी जाती हैं। जानबूझकर कई घंटों तक रोककर अफसर दबाव बनाते हैं। बयान लेने की कोशिश हाेती है। इसके बाद फिर बुलाए जाने की बात कहकर आधी रात छोड़ा जाता है, कई बार यहीं से किसी को खबर हुए बिना ED लोगों को अरेस्ट कर लेती है।