डोली से पहले उठी अर्थी; शादी में स्टेज पर जयमाल के दौरान दुल्हन की मौत

0
195

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow)  से एक ऐसा हादसा हो गया जिसके चलते शादी की खुशियां चंद सेकेंड में मातम में बदल गईं. शादी के स्टेज पर वरमाला के दौरान ही दुल्हन की मौत हो गई. मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मौत की सूचना के बाद दोनों परिवार गम में डूब गए.

यहां की है घटना
भदवाना गावं के रहने वाले फर्नीचर कारीगर राजपाल शर्मा की बेटी शिवांग का रिश्ता लखनऊ के ही बुद्धेश्वर के रहने वाले फर्नीचर कारीगर विवेक से तय हुआ था. शुक्रवार की रात को गांव में बारात लखनऊ के बुद्धेश्वर से पहुंची. बारात का स्वागत-सत्कार किया गया. द्वारचार की रस्में भी संपन्न हुई. यहां का पूरा माहौल खुशनुमा था. दोनों तरफ से हंसी-ठिठोली भी खूब चल रही थी. रस्मों के बाद दूल्हा और दुल्हन को स्टेज पर वरमाला के लिए लाया गया.  हंसी-खुशी के साथ वरमाला के लिए रीति-रिवाज निभाए जा रहे थे. परिवार के मुताबिक स्टेज पर दुल्हन शिवांगी स्टेज पर रखी कुर्सी पर बैठने लगी, तभी वह बेहोश होकर गिर पड़ी. दुल्हन के स्टेज पर गिरने से परिजनों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. आनन-फानन में दुल्हन को हॉस्पिटल ले जाया गया. हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने दुल्हन को मृत घोषित कर दिया.

परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़
दुल्हन की मौत के बाद तो दोनों परिवारों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. चंद मिनटों में सारी खुशियां मातम में बदल गई. दुल्हन के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. रात में दुल्हन की मौत से दुखी दूल्हे के परिवार और मृतका के परिजन दुल्हन की अंतिम यात्रा में शामिल हुए.