CG पुलिस के ASP जायसवाल, सब इंस्पेक्टर दिव्या और इंस्पेक्टर दिनेश को मिलेगा नेशनल मेडल

0
280

 

रायपुर । एडिशनल SP राजेंद्र जायसवाल, इंस्पेक्टर दिनेश यादव और सब इस्पेक्टर दिव्या शर्मा को नेशनल मेडल के लिए चुना गया है। ये मेडल अफसरों को बेहतर इंवस्टिगेशन के लिए दिया जाता है। केंद्रीय गृहमंत्रालय इसे लेकर लिस्ट जारी की है।

सिलेक्शन के बाद रायपुर के तेलीबांधा थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर दिव्या को सम्मानित करने रायपुर के व्यापारिक संगठनों के लोेग पहुंचे। केंद्रीय गृह मंत्री के मैडल ऑफ एक्सीलेंस वर्ष 2022 के लिए छत्तीसगढ़ राज्य से कुल 3 पुलिकर्मियों का नाम चयनित किया गया है जिसमे तेलीबांधा थाना में पदस्थ उपनिरीक्षक दिव्या शर्मा द्वारा नाबालिक बच्ची के उसके सौतेले पिता द्वारा बलात्कार किए जाने के मामले में अपराध दर्ज कर उत्कृष्ट जांच की गई थी जिसके चलते इस शानदार इन्वेस्टीगेशन पर माननीय न्यायालय में आरोपी को सज़ा सुनाई।

इस मौके पर अवंति विहार व्यापारी संघ के पदाधिकारियों ने उपनिरीक्षक दिव्या का शॉल-श्रीफल भेंट कर सम्मान किया। संघ के संरक्षक राजकुमार राठी ने बताया कि उपनिरीक्षक दिव्या द्वारा महिलाओं से जुड़े अपराधों की बारीकी से जांच कर मामले को गंभीरता से लेते हुए माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर आरोपी को जल्द से जल्द सज़ा सुनवाने हेतु तत्पर रहती है। श्री राठी ने कहा कि उपनिरीक्षक दिव्या को इस मैडल से नवाज़ा जाना, राजधानी रायपुर सहित छत्तीसगढ़ वासियों के लिए गौरव की बात है।

वही उपनिरीक्षक शर्मा ने बताया कि उनके लिए यह हर्ष का विषय है कि केंद्रीय गृह मंत्री उन्हें सम्मानित करेंगे। शर्मा ने इसका पूरा श्रेय अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दिया है, उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और विश्वास का ही नतीजा है कि आज उन्हें ये अवार्ड मिल रहा है।दिव्या ने काग की संघ के पदाधिकारियों ने भी उन्हें सम्मानित कर उनका मनोबल बढ़ाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here