रायपुर की ये औरत बन गई नक्सली, गांव के सरपंच को धमकाकर मांगी फिरौती

0
197

रायपुर । गरियाबंद जिले में पुलिस ने एक रैकेट पकड़ा है। इमें रायपुर की महिला अपने 6 फर्जी साथियों के साथ मिलकर नक्सली बनकर झूमती थी। गांव वालों को डराकर रुपए वसूली करने का काम करती थी। इसने अपने गैंग के साथ मिलकर गरियांबंद के ही खुड़ियाडीह के सरपंच से 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। मामला पुलिस के पास पहुंच गया अौर ये महिला गैंग के साथियों के साथ गिरफ्तार हो गई।

थाना छुरा में खुड़ियाडीह सरपंच हेमू नागेश (30 वर्ष) ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 22-23 मार्च की दरम्यानी रात को 3-4 नकाबपोश इनके घर में घुसे और इन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए 5 लाख रुपयों की मांग की। आरोपियों ने खुद को नक्सली बताया। मामले की गंभीरता को देखते हुए छुरा में अपराध क्रमांक 107/2022 धारा 323, 458, 384, 34, 386, 387, 419, 398 के तहत केस दर्ज किया गया।
मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर संदेही प्रहलाद नायक, रोड़ित नायक, गेमेन्द्र ध्रुव, ओमप्रकाश निषाद, गौतम चक्रधारी और पायल मानिकपुरी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें इन सभी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। गरियाबंद एसपी जेआर ठाकुर ने बताया कि आरोपियों के पास से एयर गन, नक्सली वर्दी और कई सामान जब्त किए गए हैं। आरोपियों में एक महिला भी शामिल है, जो रायपुर के सड्डू की रहने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here