Narendra Modi

12784/20 RO NO

मजदूर कांग्रेस का नेता राकेश बैस गिरफ्तार, सरकारी नौकरी के नाम पर की थी 35 लाख की ठगी

0
180

रायपुर : नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाला पूर्व हिस्ट्रीशीटर राकेश बैस और आरोपि ओम नारायण पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अलग-अलग विभागों में नौकरी लगाने का झांसा देकर प्रार्थी सहित कुल 10 लोगों से 35 लाख की ठगी की थी। आरोपित राकेश बैस थाना डीडी नगर का पूर्व हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ थाना डीडीनगर, पुरानी बस्ती, आजाद चौक एवं आमानाका में हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, आर्म्स एक्ट, उद्यापन सहित अन्य मामलों के एक दर्जन से अधिक अपराध पंजीबद्ध है, जिनमें वह जेल जा चुका है।

प्रार्थी रामनारायण राजपूत ने थाना डीडी नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह दीनदयाल उपाध्याय नगर में रहता है। प्रार्थी सीआइएसएफ में आरक्षक के पद पर वर्ष 2018 में रायपुर एयरपोर्ट में पदस्थ था। इसी दौरान मंडी निरीक्षक, उप निरीक्षक खाद्य निरीक्षक, अन्य विभागों में भर्ती के लिए 2021-2022 में नियुक्ति पद निकला था। इसमें प्रार्थी व उसके परिवार के सदस्यों द्वारा विभिन्न व्यापम के पदों के लिए आवेदन किया। भर्ती परीक्षा चालू थी।

इसी दौरान प्रार्थी के परिवार के अन्य सदस्य प्रार्थी के घर जाकर नौकरी के संबंध में प्रार्थी के पड़ोसी राकेश सिंह बैस से चर्चा किए तब राकेश सिंह बैस ने प्रार्थी से कहा कि उसकी बहुत ऊपर तक पहचान है, मैं तुम्हारे रिश्तेदारों को नौकरी में लगवा दूंगा। जिसके लिए पैसे देने होंगे।

प्रार्थी उसके झांसे में आ गया और अलग-अलग किश्तों में कुल 35 लाख रुपये दे दिए। रिजल्ट आने के बाद नौकरी नहीं लगी तो प्रार्थी ने राकेश से पैसे की मांग की तो आरोपि राकेश कुमार बैस लगातार गुमराह करने लगा। एक वर्ष बीतने के बाद भी पैसे नहीं दिए। रिपोर्ट के बाद पुलिस ने आरोपि को गिरफ्तार किया।