चौंकाने वाला मामला: पत्नी को गंदी नीयत से देखता था पिता, बेटे ने बिजली के झटके देकर मार डाला

0
12

बिलासपुर। पत्नी पर बुरी नजर रखने से नाराज बेटे ने अपने पिता की करंट देकर हत्या कर दी। मोहल्लेवालों को हार्ट अटैक से मौत बताकर आनन-फानन में उसके अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगा। उसने घटना की जानकारी स्वजन और रिश्तेदारों को भी नहीं दी थी। शंका होने पर दूसरी पत्नी ने पुलिस को इसकी सूचना देकर पीएम कराने की मांग की। इस पर पुलिस की टीम श्मशान से शव लेकर आ गई। पीएम रिपोर्ट में हत्या की बात सामने आने पर पुलिस ने आरोपि बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

कोटा के रामनगर में रहने वाले सूरज यादव(54) स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारी थे। वे रामनगर में अपनी पत्नी राधा बाई और बेटे सागर यादव(26) के साथ रहते थे। राधा बाई ने पुलिस को बताया कि 24 मार्च की सुबह उनके पति की तबीयत खराब होने पर मौत हो गई। उनके बेटे सागर ने इसकी जानकारी आसपास के लोगों को देकर पिता के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा था। इसी दौरान सूरज की दूसरी पत्नी देवकी यादव और बहन सावित्री वहां आ गई। उन्होंने शव देखने के बाद संदेह व्यक्त करते हुए सागर और राधा बाई से पूछताछ की। इसमें उन्होंने हार्ट अटैक से मौत होना बताया। संदेह होने पर राधा बाई ने ही पुलिस को इसकी सूचना दी। तब तक सागर मोहल्लेवालों के सहयोग से पिता का अंतिम संस्कार करने शव श्मशान ले गया था।

पुलिस की टीम श्मशान से शव लेकर चीरघर पहुंच गई। मोहल्ले वालों की मौजूदगी में पंचनामा के बाद शव का पीएम कराया गया। पीएम रिपोर्ट में डाक्टरों ने करंट से मौत होना बताया। इस पर पुलिस ने सूरज के बेटे सागर को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसमें उसने बताया कि उसके पिता बहू पर बुरी नीयत रखते थे। इसके कारण उसने अपने पिता के हाथ में जीआइ तार बांधकर करंट लगा दिया। इससे उसके पिता की मौत हो गई। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपि बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

स्वजन को भी नहीं दी सूचना, मोहल्ले वालों ने दूसरी पत्नी को बुलाया

कोटा टीआइ रजनीश सिंह ने बताया कि आरोपि सागर ने अपने पिता की हार्ट अटैक से मौत होना बताकर आनन-फानन में अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा था। उसने रिश्तेदारों को भी इसकी जानकारी नहीं दी। विभाग के कर्मचारियों ने इसकी जानकारी सूरज की दूसरी पत्नी को दी। इस पर उसकी दूसरी पत्नी और रिश्तेदार घर पहुंचे। उन्होंने पूछताछ की तो बेटा सागर गोलमोल जवाब दे रहा था। वह मोहल्ले वालों के सहयोग से शव श्मशान ले गया। इधर घटना की जानकारी होने पर टीआइ रजनीश सिंह अपनी टीम के साथ श्मशान पहुंच गए। उन्होंने शव कब्जे में लेकर पीएम कराया तब हत्या का पर्दाफाश हुआ।