नाबालिक छात्रा से रेप की कोशिश, गला दबाकर मारने की थी साजिश, आरोपी गिरफ्तार

0
67

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के कोड़ेनार थाना क्षेत्र में 9 साल की छात्रा के साथ दुष्कर्म की कोशिश का मामला सामने आया है. छात्रा स्कूल से वापस लौटने के बाद घर के नजदीक खेलने गई हुई थी, इसी दौरान एक अनजान युवक ने उससे दुष्कर्म करने की कोशिश की. असफल होने पर गांव में और दूसरे लोगों को छात्रा इस बात की जानकारी न दे इसके लिए युवक ने छात्रा का गला दबाकर उसे जान से मारने की कोशिश की. दुष्कर्म की कोशिश के दौरान मारपीट और गला दबाने की वजह से गंभीर रूप से घायल छात्रा को अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी मौके से भागने की फिराक में था लेकिन ग्रामीणों ने घेराबंदी कर आरोपी को धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया. इधर कोड़ेनार पुलिस इस मामले में आरोपी को पकड़कर रिमांड में लेने के बाद जेल भेजने की तैयारी कर रही है. फिलहाल नाबालिक युवती को मेडिकल कॉलेज में बेहतर उपचार के लिए रेफर किया गया है.

अकेली पाकर आरोपी ने छात्रा के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश

कोड़ेनार थाना के प्रभारी मोहम्मद तारिक से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि गांव में कोई अनजान युवक गांव की एक 9 साल की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की और गला दबाकर उसे जान से मारने की कोशिश कर रहा था. इस मामले में तुरंत कोड़ेनार थाना में एफआईआर दर्ज किया गया और ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए आरोपी को थाना लाया गया. जिसके बाद पूछताछ पर आरोपी युवक ने अपना नाम सुरेश बताया. खुद को उड़ीसा राज्य का रहने वाला बताते हुए कोड़ेनार रेलवे स्टेशन में चल रहे निर्माण कार्य मे एक ठेकेदार के पास मजदूरी करने का काम करना बताया.

आरोपी युवक ने अपना जुर्म कबूल किया. युवक ने बताया कि स्कूली छात्रा को अकेली देख उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन छात्र के द्वारा चीखने चिल्लाने पर वह उसे छोड़कर भाग रहा था. जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया. फिलहाल पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड में लेने के बाद जेल भेजने की तैयारी कर रही है. वहीं पुलिस ने बताया कि छात्रा की स्थिति अभी ठीक है.

बाहरी व्यक्तियों की पहचान थाने में देने की ग्रामीणों ने की मांग

इधर ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे के साथ-साथ गांव के आसपास चल रहे हैं. निर्माण कार्यों में कई बाहरी व्यक्तियों का आना हुआ है और किसी की भी पहचान पुलिस के पास नहीं है और किसी भी ठेकेदार ने मजदूरों की जानकारी और उनकी पहचान सम्बंधित थाना में नहीं दी है. ऐसे में कोड़ेनार इलाके के साथ-साथ आसपास के गांव के ग्रामीणों ने भी दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों की पहचान बस्तर पुलिस के द्वारा लिए जाने की मांग पुलिस के आला अधिकारियों से की है. ताकि किसी भी अप्रिय घटना को होने से पहले रोका जा सके.