छत्तीसगढ़ में ACB और EOW का छापा, पूर्व सीएम बघेल के करीबियों के घर चल रही रेड, शराब घोटाले से जुड़े है तार

0
19

दुर्ग-भिलाई। छत्तीसगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो और आर्थिक अपराध शाखा (ACB-EOW) ने कई शहरों में छापेमारी की कार्रवाई की है। ये कार्रवाई शराब घोटाले मामले में की गई है। गुरुवार सुबह अफसरों की टीम ने एक साथ कई लोगों के यहां दबिश दी और जांच शुरू कर दी है। इसमें रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव सहित 20 से 22 जगहों पर एक साथ कार्रवाई चल रही है।

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले में ACB-EOW में केस दर्ज कराया है, जिसके बाद यह छापेमारी की जा रही है। भिलाई के न्यू खुर्शीपार निवासी पप्पू बंसल और नेहरू नगर पूर्व निवासी विजय भाटिया के निवास पर ACB की टीम ने सुरक्षा व्यवस्था के बीच दबिश दी है। इनके बंगलो में इस समय छापे की कार्रवाई जारी है। एक दर्जन से अधिक टीम में शामिल सदस्य एक-एक बंगले में कार्रवाई को अंजाम दे रहे है।

बताया जा रहा है कि, जब ACB की टीम छापेमारी करने पहुंची तो पप्पू बंसल घर पर नहीं मिला। वहीं, विजय भाटिया छापेमारी के दौरान घर पर मौजूद है। इसी कड़ी में शराब कारोबार से जुड़े लोगों के साथ ही उनके CA को ACB-EOW ने निशाना बनाया है। जिसमें बिलासपुर में भी टीम ने तीन से चार जगहों पर दबिश दी है। इसमें एफएल 10 ए कंपनी के CA संजय मिश्रा के ऑफिस और घर सहित बाकी जगहों पर कार्रवाई चल रही है।