छत्तीसगढ़ में कोरोना विस्फोट! एक साथ 19 छात्राएं संक्रमित, बिलासपुर में हुई मौत

0
182

धमतरी। एक बार फिर कोरोना डराने लगा है. छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के आंकड़ों में एक और बड़ा आंकड़ा जुड़ गया है. दरअसल धमतरी के एक छात्रावास की 19 लड़कियां एक साथ संक्रमित पाई गई हैं. इससे स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. वहीं धमतरी में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 23 हो गई है.

अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग
धमतरी का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य अमला अलर्ट मोड पर आ गया है. जिल में टेस्टिंग बढ़ाई गई है. वहीं लड़कियों को आइसोलेट किया गया है. इसके अलावा गर्ल्स हॉस्टल में भी जांच की जा रही है.

एक साथ सभी को रिपोर्ट आई पॉजिटीव

धमतरी स्थित कन्या शाला की छात्राओं को सर्दी,खांसी की शिकायत थी. जिसके बाद वो जांच के लिए सिविल अस्पताल पहुंची थीं. यहां एंटीजन टेस्ट में सभी 19 लड़कियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है. मामला सामने आने के बाद बीएमओ डॉ डीआर ठाकुर ने बताया कि अन्य छात्राओं की जांच की जा रही है. ऐहितियातन उन्हें अलग रखा गया है.

बेमेतरा में बढ़े मरीज
लगभग एक साल बाद बेमेतरा में भी कोरोना की दोबारा एंट्री हो गई है. यहां तीन दिन में 4 संक्रमित मरीज मिले हैं. सभी को होम आइसोलेशन में रखकर उपचार किया जा रहा है. इनमें कोरोना के कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं. बता कोरोना काल में बेमतरा में करीब 25 हजार संक्रमित मिले थे. इसमें से करीब 300 लोगों की मौत हुई थी.

बिलासपुर में हुई मौत
रविवार फिर जिलमें एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई. रतनपुर के रहने वाले मरीज को 31 मार्च के दिन निजी अस्पताल में एडमिट करवाया गया था. कोविड-19 के लक्षण दिखने पर आरटीपीसीआर जांच कराई गई. रिपोर्ट आई इस बीच मरीज की मौत हो गई. हालांकि, मरीज पहले से सिकलसेल की बीमारी से पीड़ित था. गांव में कांटेक्ट ट्रेसिंग कर रही है.