बेटे की शादी करने से नाराज पिता ने डैम में धक्का देकर ली अपनी ही पोती की जान

0
19

जशपुर: 28 मार्च को अपने ही पिता के खिलाफ एक बेटे ने कुनकुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई. बेटे ने आरोप लगाया कि उसके पिता ने उसकी मासूम बच्ची को डैम में धकेल दिया, जिससे उसकी बेटी की मौत हो गई.

बेटे ने पिता पर क्यों लगाया अपनी बच्ची की हत्या का आरोप:

पिता रंथुराम पर आरोप लगाने वाले सुरेश राम ने साल 2016 में दूसरे समाज की लड़की से शादी की. तब से दोनों पति पत्नी के रूप में रह रहे हैं. उनके दामपत्य जीवन में दो बच्ची हुई. लेकिन सुरेश राम के पिता को ये शादी पसंद नहीं थी. दूसरे समाज की लड़की को पत्नी बनाकर रखे हो कहकर उसके पिता रंथुराम हमेशा अपने बेटे सुरेश राम से लड़ाई झगड़ा किया करते थे. जिससे परेशान होकर सुरेश राम अपनी पत्नी और बच्चों को लेकर मुंबई चला गया और वहीं मेहनत मजदूरी कर रहने लगा. सुरेश राम की बड़ी बेटी की उम्र 5 साल होने पर बच्ची को स्कूल में एडमिशन के लिए जरूरी डॉक्यमेंट्स बनवाने वह पत्नी और बच्चों के साथ 13 मार्च को अपने गांव कदमकछार पहुंचा. इसके बाद पिता रंथू राम फिर से उनसे विवाद करने लगा. 26 मार्च को बेटे से विवाद किया, इस दौरान उनके बीच झगड़ा और मारपीट भी हुई. इसके दूसरे दिन 27 मार्च को भी आरोपी अपने बेटे सुरेश राम और बहू से मारपीट करने लगा. जिसके बाद बेटे ने घर छोड़ दिया और अपने दोस्त सुनील राम के घर दुलदुला में जाकर रुक गया. इस दौरान पत्नी और बच्चे कदमकछार में आरोपी के घर में ही थे.

दादा ने पोती को डैम में धकेला:

28 मार्च की सुबह करीब 8 बजे सुरेश राम की बड़ी बेटी घर के पास नहाने स्टॉप डैम गई थी. तभी आरोपी दादा रंथु राम वहां पहुंचा और पोती को डेम के गहरे पानी में धकेल दिया जिससे पानी में डूबने से बच्ची की मौत हो गई.
कदमकछार गांव में दादा ने अपनी ही सगी नाबालिग पोती को डैम में धकेल दिया. जिससे डूबने से बच्ची की मौत हो गई. बच्ची के पिता सुरेश राम ने अपने ही पिता रंथुराम के खिलाफ लिखित शिकायत कुनकुरी थाने दी. सुरेश राम के दूसरे कास्ट की लड़की से शादी करने को लेकर विवाद था. इसी विवाद के कारण आरोपी दादा ने इनसे हुई बच्ची को पानी में धकेल कर हत्या कर दी. आरोपी दादा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया गया है.-शशि मोहन सिंह, पुलिस अधीक्षक, जशपुरपिता के खिलाफ बेटे की शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से लिया और मामले की जांच शुरू की. आरोपी दादा रंथु राम के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की. पूछताछ में आरोपी दादा ने खुलासा किया कि वह बेटे की पत्नी और उनके बच्चों से नफरत करता था. इस कारण उसने बच्ची को पानी में धकेल दिया. पुलिस ने आरोपी रंथु राम को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है.