Narendra Modi

12784/20 RO NO

अनवर ढेबर को 4 दिन की रिमांड पर साथ रखेगी ईडी, दफ्तर में महापौर एजाज से पूछताछ जारी

0
507

 

रायपुर । छत्तीसगढ़ में मनी लांड्रिंग और शराब घोटाले के मामले में करोबारी अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर लिया गया। ये कार्रवाई ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने की है। खबर है कि देर रात राजधानी के कुछ होटलों में ED ने दबिश दी। इसके बाद अब ईडी को अनवर ढेबर की 4 दिन की रिमांड  मिली ह। दूसरी तरफ महापौर एजाज ढेबर को भी ED ने पूछताछ के लिए बुलाया है।

दिल्ली से पहुंचे वकील

अनवर ढेबर पर ईडी का शिकंजा कसता देख परिवार ने कानूनी तौर पर तैयारी शुरू कर दी थी। सुबह ही दिल्ली की पहली फ्लाइट से सुप्रीम कोर्ट के वकील राहुल त्यागी रायपुर पहुंचे। राहुल की टीम ने रायपुर की अदालत में अनवर के लिए बहस की। ईडी की कार्रवाई को गलत ठहराया। हालांकि ईडी ने जांच पर प्रभाव पड़ने का दावा देते हुए अनवर की रिमांड मांगी।

अनवर के वकील उनकी गिरफ्तारी को अवैध करार दिया है। यह बताया गया कि उनके खिलाफ आईटी के प्रकरण पर दिल्ली की तीस हजारी के सेशन कोर्ट ने निचली कोर्ट के फैसले पर रोक लगाई है। इसके अलावा अनवर ढेबर ने अपने खिलाफ ईडी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका स्वीकृत भी हो गई है। इस पर संभवत: अगले हफ्ते सुनवाई करेंगी। इससे पहले ही गिरफ्तारी अनुचित है, स्थानीय वकील फैसल रिजवी भी इस बहस में शामिल हुए।

3 घंटे चली बहस के बाद आखिरकार रायपुर की अदालत में अनवर की 4 दिन की रिमांड मंजूर कर दी।