Narendra Modi

12784/20 RO NO

प्रधानमंत्री की मां को ‘अपशब्द’ कहने की कीमत चुकानी होगी ‘आप’ को : भाजपा

0
207

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां का कथित तौर पर उपहास उड़ाने वाला एक वीडियो सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के लोग इसके लिए पार्टी को सबक सिखाएंगे।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को इटालिया का एक पुराना वीडियो सामने आया था, जिसमें वह प्रधानमंत्री मोदी की 100 वर्षीय मां हीरा बा का कथित तौर पर मजाक उड़ाते हुए सुने जा सकते हैं। इसी वीडियो में इटालिया ने मोदी के लिए भी कथित तौर पर अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया था।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘अगर आपको लगता है कि प्रधानमंत्री की मां को अपशब्द कहकर आपको गुजरात में राजनीतिक लोकप्रियता हासिल करने में मदद मिलेगी तो आप गलत हैं। इस गलती के लिए गुजरात और गुजराती लोग आगामी चुनावों में आपको सबक सिखा कर रहेंगे।’’

ईरानी ने आरोप लगाया कि इटालिया ने केजरीवाल के इशारे पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं। उन्होंने दावा किया कि गुजरात के ‘आप’ नेता ने ऐसी कई टिप्पणियां की हैं, जिनमें उन्होंने हिंदू समाज और मंदिर जाने वाली महिलाओं का ‘‘अपमान’’ किया है।

उन्होंने कहा कि आप के नेताओं द्वारा 100 वर्षीय हीरा बा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना ‘‘पूरी तरह से अक्षम्य’’ है क्योंकि उनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। ईरानी ने कहा, ‘‘उनकी (हीरा बा) एकमात्र गलती ये है कि उन्होंने नरेन्द्र मोदी को जन्म दिया जो आपकी (केजरीवाल) राजनीति को नाकाम कर रहे हैं।”

इटालिया ने पाटीदार समाज का होने का हवाला देते हुए दावा किया था कि इसी वजह से भाजपा के नेता उन्हें निशाना बना रहे हैं, इस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब वह नए-नए बहानों की आड़ में छिपने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह दर्शाता है कि आप के नेता इस चुनाव में अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए समुदाय का कार्ड खेलने वाले हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल और नीचे गिर सिकते हैं, इसमें कोई आश्चर्य नहीं। वे इस बात को नहीं समझ पा रहे है कि गुजरात और गुजराती समाज में महिलाओं, विशेषकर माताओं का बेहद सम्मान किया जाता है।’’
उन्होंने दावा किया कि गुजरात और गुजरातियों ने ये संकल्प लिया है कि वे आम आदमी पार्टी को आगामी चुनाव में “ध्वस्त” करेंगे।

ईरानी ने कहा कि आप के नेता गुजरात में हिन्दू महिलाओं और धार्मिक संस्थानों के खिलाफ सहित हर तरह की बयानबाजी कर रहे हैं ताकि उनकी राजनीति चमक सके। इटालिया का एक और भी वीडियो सामने आया था जिसमें वह महिलाओं को मंदिर ना जाने की सलाह देते सुने जा सकते हैं।

ईरानी ने बृहस्पतिवार को ट्विटर पर इटालिया का वीडियो साझा करते हुए आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘‘अरविंद केजरीवाल, आपके आशीर्वाद से अभद्र भाषा बोलने वाले गोपाल इटालिया अब हीरा बा के लिए अपशब्द कह रहे हैं। मैं कोई नाराजगी नहीं जता रही, मैं यह नहीं दिखाना चाहती कि गुजराती कितने नाराज हैं, लेकिन यह जान लें कि आपको आंका गया है और आपकी पार्टी गुजरात में चुनावी रूप से समाप्त हो जाएगी। अब जनता न्याय करेगी।’’

भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय ने इटालिया को सिलसिलेवार अभद्रता करने वाला व्यक्ति बताया था। इसी मामले में इटालिया बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के समक्ष पेश हुए थे। इस दौरान उन्होंने आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा पर धमकाने और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया था।