RO NO.....12737/20

रायपुर में मिले दो नए मरीज, जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे सैंपल

0
221

रायपुरः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बुधवार को कोरोना वायरस के दो नए मरीज मिले। मंगलवार को राज्य में कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं था। ऐसी हालत दो साल नौ महीने और दो दिन बाद बनी थी। बुधवार को दो नए मरीजों के मिलने से फिर हड़कंप मच गया। इन मरीजों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट के लिए भेजे जाएंगे। संक्रमण को नियंत्रण में रखने के लिए सरकार विदेश से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रख रही है।

RO NO.....12737/20

सरकार ने जारी किया अलर्ट

इस बीच, चीन में कोरोना के नए बीएफ.7 वैरिएंट के बढ़ते कहर को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को संक्रमण रोकने के लिए सभी हरसंभव उपाय करने के निर्देश दिए हैं।

13 दिसंबर को मिले थे तीन मरीज

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 18 मार्च 2020 को सामने आया था। 21 दिसम्बर 2022 तक 11 लाख 77 हजार 743 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 11 लाख 63 हजार 595 लोग स्वस्थ हो गए, लेकिन 14 हजार 146 लोगों की जान चली गई। 13 दिसम्बर को राज्य में तीन नए केस मिले थे और प्रदेश भर में छह सक्रिय मरीज थे। इसके बाद अगले आठ दिनों तक कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया।

संक्रमितों का जीनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट

स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि जो मरीज संक्रमित मिलेंगे, उनकी ट्रैवल हिस्ट्री की जांच की जाएगी। सभी मरीजों का जीनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट कराया जाएगा जिससे वैरिएंट का पता चल सके। इसके अलावा विदेश से आने वाले लोगों पर भी खास नजर रखी जाएगी।