Narendra Modi

12784/20 RO NO

इस दिवाली छत्तीसगढ़ हर्बल के गिफ्ट हैंपर देंगे सेहत का तोहफा, सभी कलेक्टर्स को इसे गिफ्ट में देने के निर्देश

0
244

रायपुर । दिवाली के मौके पर छत्तीसगढ़ हर्बल के प्रोडक्ट सेहत भरे तोहफे साबित होंगे। इसे लेकर गिफ्ट हैंपर के बिक्री को प्रोत्साहित करने का निर्देश जारी किया गया है। यह निर्देश छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ की तरफ से है। प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर, वन मंडल अधिकारी और सभी जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है। ये निर्देश छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ MD और PCCF संजय शुक्ला ने जारी किया है।

राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ की तरफ से इन अधिकारियों से कहा गया है कि छत्तीसगढ़ हर्बल की तरफ से तैयार किए गए गिफ्ट हैंपर्स की बिक्री में सहयोग करें। सरकारी खरीदी पर 10% की छूट भी दी जा रही है। सरकारी दफ्तरों की तरफ से दिवाली की बधाई के दौरान दिए जाने वाले गिफ्ट में इसी हैंपर का उपयोग करने कहा गया है। इससे सीधा फायदा गांव की महिलाओं और जंगलों से जुड़े उत्पाद बनाने वाले कामगारों को फायदा मिलेगा।

आम लोगों से भी अपील की गई है कि छत्तीसगढ़ हर्बल उत्पाद इस्तेमाल करें। बाजार में मिलने वाले महंगे और किसी काम ना आने वाले गिफ्ट हैंपर से हर्बल प्रोडक्ट के यह गिफ्ट हैंपर काफी फायदेमंद है । इनमें खाने पीने की सेहतमंद चीजों के अलावा स्किन केयर ब्यूटी केयर की हर्बल चीजें शामिल हैं । डेकोरेटिव भी मिल रहे हैं । इनका रिटेल प्राइज 11 सौ से 15 सौ रुपए है। सी मार्ट स्टोर पर 18 अक्टूबर से यह गिफ्ट हैंपर उपलब्ध हो जाएंगे