Narendra Modi

12784/20 RO NO

CG में आज मानसून होगा मेहरबान, कई जिलों में होगी झमाझम बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

0
7

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मानसून की एक्टिविटी लगातार बढ़ी रही है. आज प्रदेश के सभी संभागों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है. शुक्रवार को सुबह से राजधानी रायपुर में बादल छाए हैं. गुरुवार को शहर में बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली. आज सरगुजा संभाग में भी हल्की बारिश के आसार बन हुए है. तो वहीं गुरुवार को सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा और जगदलपुर में झमाझम बारिश हुई है. इधर, दंतेवाड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से 3 मवेशियों की मौत भी हो गई है. वहीं रायगढ़ में गुरुवार शाम को अचानक मौसम बदला. जिले में 4 दिन बाद अच्छी बारिश हुई.

हालांकि गुरुवार को रायपुर समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई थी, लेकिन मौसम शुष्क रहा. फिर देर शाम मौसम बदला और कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई. इसके बाद लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली.

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने आज दंतेवाड़ा, कोण्डागांव, कवर्धा, बेमेतरा, राजनांदगांव, बस्तर जांजगीर-चांपा, मुंगेली, बालोद, गरियाबंद, महासमुंद, दुर्ग, बिलासपुर, रायपुर, रायगढ़, कोरबा और बलौदाबाजार जिले में भारी बारिश के आसार जताए है. बारिश को लेकर आईएमडी ने प्रदेश के 4 संभागों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. तो वहीं पिछले 24 घंटे में बैकुंठपुर, बलौदाबाजार, सुकमा, बालोद में 30 मिलीमीटर, जगदलपुर, बस्तर में 40 मिलीमीटर, फरसगांव में 70 तो वहीं लौहंडीगुड़ा में 60 मिलीमीटर बारिश हुई है.