दुनिया के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म का PM मोदी आज करेंगे उद्घाटन, इस राज्य को मिलेगी सौगात

0
203

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 12 मार्च को कर्नाटक का दौरा करेंगे. इस दौरान वे करीब 16,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसी के साथ पीएम मोदी आज विश्व के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म को भी देश को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ पहुंचेंगे. यहीं, श्री सिद्धारूढ़ स्वामीजी हुबली स्टेशन पर पीएम मोदी देश के सबसे लंबे प्लेटफॉर्म का उद्घाटन करेंगे.

20 करोड़ की लागत से तैयार हुआ प्लेटफॉर्म
1507 मीटर लंबे प्लेटफॉर्म को लगभग 20 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. यह दुनिया का सबसे लंबा प्लेटफॉर्म होगा, जो कि श्री सिद्धारूढ़ स्वामीजी हुबली स्टेशन पर बनाया गया है. इस प्लेटफॉर्म का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल किया गया है. बता दें, हुबली रेलवे स्टेशन कर्नाटक के दूसरे सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों में शामिल है. ये स्टेशन मुख्यता, हुबली से बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई और गोवा को कनेक्ट करता है.

पीएमओ के मुताबिक, रविवार दोपहर करीब 12 बजे प्रधानमंत्री मोदी मांड्या में प्रमुख सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद लगभग सवा 3 बजे वे हुबली-धारवाड़ में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इस साल पीएम मोदी का कर्नाटक का यह छठवां दौरा है. राज्य में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं.

 

बता दें, पीएम मोदी आज बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे. ये एक्सप्रेसवे 8480 करोड़ रुपये की लागत से बना है और 118 किलोमीटर लंबा है. इसके साथ ही बेंगलुरु-मैसूर के बीच यात्रा का समय तीन घंटे से घटकर सिर्फ 75 मिनट हो जाएगा.