घर में चार लोगों के पास फोन है और चारों अलग अलग रिचार्ज करवाते हैं… तो ये प्लान हैं बेस्ट, काफी सस्ता पड़ेगा

0
171

Family Recharge Plans: देश की लोकप्रिय कंपनियां अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लान पेश करती हैं. कंपनियां आपको एक ही प्लान में अपने परिवार के सदस्यों के लिए प्लान की भी सहूलियत देती हैं. अगर आप अपने परिवार के लिए अलग-अलग रिचार्ज कराने से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप इन प्लांस के साथ जा सकते हैं. आज की इस खबर में हम आपको वीआई, जियो और एयरटेल के ऐसे प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें पूरी फैमिली के लिए आपको बस एक रिचार्ज ही करना होगा. इसमें खास बात यह भी है कि आपको ज्यादा कनेक्शन से लेकर ओटीटी बेनिफिट्स भी इन प्लांस में मिल रहे हैं.

Vodafone Idea फैमिली पोस्टपेड प्लान

फैमिली यूजर्स के लिए वोडाफोन आइडिया का प्लान 1149 रुपये में मिलता है. यह एक VI फैमिली प्लान है. इसमें आपको ओटीटी सब्सक्रिप्शन मिलते हैं. इस प्लान में परिवार के 5 सदस्यों के लिए कनेक्टिविटी दी जाती है. इस प्लान में प्राइमरी और सेकेंडरी कनेक्शन के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 3000 SMS प्रति माह मिलता है. इसमें प्राइमरी यूजर को 140 जीबी डाटा और सेकेंडरी यूजर को 40जीबी डाटा मिलता है. इसमें 200 जीबी का डाटा रोल ओवर भी मिलता है. इसमें आपको प्राइम विडियो का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है.

Airtel Premium फैमिली पोस्टपेड प्लान

एयरटेल भी फैमिली पोस्टपेड प्लान पेश करता है. कंपनी का सबसे हाई-एंड प्लान फैमिली इन्फिनिटी प्लान 1,499 रुपये का है. इसमें 200GB मंथली डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 SMS मिलते हैं. इसमें एक रेगुलर यूजर के साथ 4 फैमिली मेंबर्स को जोड़ा का सकता है. इसके अलावा, इस प्लान में Amazon Prime मेंबरशिप, नेटफ्लिक्स के साथ-साथ 1 साल के लिए Disney+ Hotstar VIP मेंबरशिप मिलती है. इसके अलावा इस प्लान में Airtel Xtream ऐप प्रीमियम और Wynk Premium भी मिलता हैं.

Jio फैमिली पोस्टपेड प्लान

Jio का सबसे महंगा फैमिली पोस्टपेड प्लान 999 रुपये में आता है. Jio अपने 999 रुपये के प्लान के साथ 3 एक्स्ट्रा सिम कार्ड एड की सुविधा देता है. इस प्लान में 200GB डाटा मिलता है और 500GB के डाटा रोलओवर की लिमिट तय की गई है. इस प्लान के साथ 200GB डाटा पूरा होने के बाद 10 रुपये प्रति जीबी चार्ज लिया जाता है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेली 100 SMS, Netflix, 1 साल के Amazon Prime वीडियो और Disney+ Hotstar समेत कई ओटीटी प्लेटफार्म की सुविधा मिलती है.