CG के मंत्रालय में घुसी ED की टीम, जानिए अब किन विभागों में पड़ा छापा

0
183

 

रायपुर में ED की कार्रवाई जारी है। संचालनालय भवन स्थित श्रम आयुक्त के कार्यालय और GST भवन में छापा पड़ा। ED की टीम वहां रजिस्टर और दूसरे दस्तावेज खंगाल रही है। बताया जा रहा है, ED की एक टीम ने नवा रायपुर के कैपिटल कॉम्पलेक्स स्थित इंद्रावती भवन में दोपहर के समय दस्तक दी। CRPF जवानों के साथ पहुंचे ED के अधिकारी सीधे श्रम आयुक्त के कार्यालय पहुंचे।

ED ने वहां मौजूद अधिकारियों को अपने आने की सूचना दी उसके बाद कार्यालय में किसी का आना-जाना रोक दिया गया। कार्यालय के बाहर गलियारे में सीआरपीएफ के जवान खड़े हो गए। वहीं अधिकारियों ने दस्तावेजों की तलाश शुरू की। बताया जा रहा है, कम्प्यूटर का डाटा भी देखा जा रहा है।

ED की एक दूसरी टीम नवा रायपुर में ही स्थित GST भवन पहुंची है। इसकी तीसरी मंजिल पर स्थित कार्यालयों में तलाशी की जा रही है। बताया जा रहा है, वहां भी सीआरपीएफ के जवानों ने कर्मचारियों के आने-जाने पर रोक लगा दी है। ED के अफसरों ने वहां कुछ दस्तावेज मांगे हैं। उनको देखा जा रहा है, उसके अलावा कम्प्यूटर और फोन भी चेक किया जा रहा है। अधिकारियों-कर्मचारियों से पूछताछ की भी खबर है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

सन्नी अग्रवाल के घर छापे से जुड़ रही है कड़ी
ED ने सोमवार को कांग्रेस नेता सुशील सन्नी अग्रवाल के घर पर छापा मारा था। सन्नी अग्रवाल भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष हैं। इसकी वजह से श्रम आयुक्त कार्यालय में छापे को इससे जोड़ा जा रहा है। बताया जा रहा है, ED ने मंगलवार देर तक सन्नी अग्रवाल के यहां जांच और पूछताछ की थी।