Narendra Modi

12784/20 RO NO

प्यार पर हो गया बवाल, जशपुर में लव जेहाद के नाम पर दो गुटों में जमकर हुआ विवाद

0
177

जशपुर । प्रेमिका और प्रेमी के बीच का मामला लव जेहाद में बदल गया। लोगों ने SP ऑफिस का घेराव कर दिया। खूब बवाल हुआ। मामला जशपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। एक युवती पिछले कुछ दिनाें से गायब थी वो अपने प्रेमी शाहबाज अंसारी के घर में मिली। इलाके लोगों ने कई तरह के आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया।

लड़की ने कहा- वो शाहबाज से प्रेम करती है और उसी के साथ रहना चाहती है। वो अपने माता-पिता के साथ नहीं जाना चाहती। मंगलवार को तब माहौल गरमा गया, जब युवती का धर्म परिवर्तन करने का एक शपथ पत्र सामने आया। इसके सामने आते ही शहरवासी आक्रोशित हो गए। सुबह दोनों समुदायों के युवाओं के बीच हल्की नोकझोंक हुई।

समझाइश के बाद दोनों पक्षो में सुलह हो गई, लेकिन शाम होते-होते मामले ने सांप्रदायिक रंग पकड़ लिया। युवती के समाज के लोग एकजुट होकर रैली की शक्ल में नारेबाजी करते हुए एसपी कार्यालय पहुंच गए। वे आरोपी लड़के की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। ASP उमेश कश्यप को ज्ञापन सौंपकर शाहबाज पर युवती के परिवार को जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए लोगों ने तत्काल आरोपी पर FIR दर्ज करने की मांग की। लोगों ने कहा कि आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए। वे अपनी मांग पर अड़ गए।

परिजनों का दावा है कि युवती की मानसिक हालत ठीक नहीं है। बीते 2 सालों से उसका इलाज चल रहा है। ऐसे में दबाव में शपथपत्र पर हस्ताक्षर लेने की आशंका भी लोगों ने जताई है।इधर एएसपी उमेश कश्यप ने कहा कि हिंदू समुदाय के लोग और युवती के पिता एसपी कार्यालय में आवेदन देने के लिए आए थे। उन्होंने शाहबाज अंसारी नाम के युवक पर उनकी युवती को ले जाने और जबरदस्ती धर्म परिवर्तन के लिए एफिडेविट दिलाने का आरोप लगाया है। इसकी जांच की जाएगी। जांच के बाद जो भी बात सामने निकलकर आएगी, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।