रणजी में खेलेंगे छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी, बिलासपुर के तीन प्लेयर्स का हुआ सिलेक्शन

0
205

बिलासपुर । सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप क्रिकेट मैच के साथ ही कैंप और सिलेक्शन मैच के बाद पंजाब और उत्तराखंड के साथ हुए टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले बिलासपुर के तीन खिलाड़ियों का छत्तीसगढ़ स्टेट रणजी ट्रॉफी टीम के सिलेक्ट हो गए हैं। चयनित खिलाड़ियों में मयंक यादव, मोहम्मद शहबाज हुसैन और वासुदेश बरेठ शामिल हैं। BCCI की ओर आयोजित रणजी ट्रॉफी दिसंबर में शुरू हो रहा है, जिसमें छत्तीसगढ़ का पहला मैच पुदुचेरी में होगा।

बिलासपुर क्रिकेट संघ के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने प्रदेश के भर के क्रिकेट खिलाड़ियों को मौका देने के लिए अलग-अलग वर्ग के लिए इंटर डिस्ट्रिक्ट मैच कराया था। इसी कड़ी में बीते मार्च महीने में सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें बिलासपुर की टीम से मयंक यादव, मोहम्मद शहबाज हुसैन और वासुदेव बरेठ ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। तीनों आलराउंडर खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए छत्तीसगढ़ स्टेट के संभावित टीम के लिए चयनित हुए।

संभावित टीम के लिए सबसे पहले चयनित खिलाड़ियों का कैंप हुआ। फिर सलेक्शन मैच कराया गया, जिसमें दो टीम बनाकर उनके बीच टेस्ट मैच कराया गया। इसके बाद अलग-अलग स्टेट में चयनित खिलाड़ियों को पंजाब और उत्तराखंड स्टेट के बीच टेस्ट मैच कराया गया। इन सभी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद तीनों खिलाड़ियों का चयन छत्तीसगढ़ स्टेट रणजी ट्रॉफी टीम के लिए किया गया है।

बीसीसीआई की ओर से आयोजित रणजी ट्रॉफी मैच 13 दिसंबर से आयोजित किया जा रहा है, जिसमें छत्तीसगढ़ का पहला मैच पुदुचेरी के साथ पुदुचेरी के सीएपी ग्राउंड में खेला जाएगा। दूसरा मैच 20 दिसंबर को सर्विसेस के बीच एयर फोर्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड नई दिल्ली में होगा। तीसरा मैच केरला के साथ 27 दिसंबर को त्रिवेंद्रम में खेला जाएगा। चौथा मैच रायपुर के स्टेडियम में 3 जनवरी को कर्नाटक के साथ होगा। इसी तर पांचवा मैच शहीद बीना स्टेडियम में 10 जनवरी को झारखंड के साथ खेला जाएगा। छठवां मैच जोधपुर में 17 जनवरी को राजस्थान और फिर अंतिम व सातवां मैच शहीद वीर नारायण स्टेडियम में गोवा के के साथ 24 जनवरी को खेला जाएगा।

बिलासपुर क्रिकेट संघ के लिए गौरव
संघ के सचिव विंटेश अग्रवाल ने कहा कि क्रिकेट संघ बिलासपुर के लिए यह हर्ष और गौरव है कि एक साथ तीन खिलाड़ियों का चयन रणजी ट्रॉफी के लिए हुआ है। रणजी ट्रॉफी में चयनित तीनों खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी, क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया, अनुराग बाजपाई, देवेंद्र सिंह, सुशांत राय, आलोक श्रीवास्तव, महेंद्र गंगोत्री, रितेश शुक्ला, आशीष शुक्ला, ओपी यादव, दिलीप सिंह, राजेश शुक्ला, टी साई कुमार, डॉ अशोक मेहता, डॉ वैभव ओटत्तलवार, डॉ आर डी पाठक , राजुल जाजोदिया, कमल घोष, भूपेंद्र पांडे, सैलेश सैमुअल सहित अन्य पदाधिकारियों ने बधाई देते हुए बेहतर प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दी है।