Narendra Modi

12784/20 RO NO

छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण पर विवाद, CM भूपेश बोले- राजनीति कर रही है बीजेपी

0
241

छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के मामले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गई है. बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि कांग्रेस धर्मांतरण करवा रही है. इसमें कांग्रेस सरकार दोषी है. वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि यह धर्मांतरण के नाम से राजनीति कर रहे हैं. 15 साल में जितने चर्च बने हैं ना पहले कभी बने थे ना 4 साल में बने हैं.

छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर राजनीति गरमा रही है. बीजेपी धर्मांतरण को लेकर कांग्रेस को घेरने की तैयारी कर रही है. राज्य में 2023 में चुनाव होने वाले हैं और बीजेपी अब कांग्रेस सरकार को पूरी तरह से घेरने की तैयारी में है. आरक्षण और धर्मांतरण को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में सीधा टकराव देखने को मिल रहा है. नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल का कहना है कि हम आरोप लगा रहे हैं कि मुख्यमंत्री के संरक्षण में धर्मांतरण हो रहा है. छत्तीसगढ़ सरकार के संरक्षण में धर्मांतरण हो रहा है. शासन के संरक्षण में धर्मांतरण हो रहा है. सुनियोजित ढंग से धर्मांतरण हो रहा है. शासन का सह प्राप्त है. यह धर्मांतरण नहीं यह राष्ट्रांतरण है. ये किसी भी प्रदेश के लिए ठीक नहीं है. आने वाले समय के लिए ठीक नहीं है. यह हमारा आरोप है.

वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नारायण चंदेल के बयान पर पलटवार किया और कहा- ये धर्मांतरण के नाम से राजनीति कर रहे हैं. इनको मतलब नहीं है कि धर्मांतरण हो रहा है कि नहीं हो रहा है. जबरिया हो रहा है या नहीं हो रहा है, इससे इनको कोई लेना-देना नहीं है. क्योंकि 15 साल में जितने चर्च बने हैं, इतना ना पहले कभी बने थे और ना अभी 4 साल में बने हैं. लेकिन भारतीय जनता पार्टी हल्ला कर रही है. धर्मांतरण अकेले छत्तीसगढ़ में नहीं, मध्य प्रदेश में भी हो रहा है. यह वहां हल्ला नहीं कर रहे, जहां भारतीय जनता पार्टी का शासन है. वहां चुप हैं, जहां उनकी सरकारें नहीं हैं, वहां हल्ला कर रहे हैं. देश में उनकी सरकार है. पूर्ण बहुमत है. लोकसभा में राज्यसभा में भी तो बिल क्यों नहीं लाते. वह काम नहीं करते, उनको तो सिर्फ राजनीति करना है. समाज में जहर कैसे खोला जाए. भाई-भाई को कैसे लड़ाया जाए, क्योंकि जब तक वह लड़ाई नहीं कराएंगे, तब तक उनका भला होने वाला नहीं है तो यह समस्या खड़ा करते हैं. लोकसभा में समस्या का निदान नहीं सोचते. आप की सरकार है. यह समस्या पूरे देश में है.