RO NO.....12737/20

छत्तीसगढ़ की बेटी ने बेल्जियम में बजाया हुनर का डंका, यूरोप के सबसे बड़े बिजनेस गेम में लेंगी हिस्सा

0
210

आईआईटी मुंबई में पढ़ रही कोरबा जिले की होनहार छात्रा कांची अग्रवाल एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. उनका चयन बेल्जियम में होने जा रहे बिजनेस गेम में हुआ है. इस प्रतियोगिता में वैश्विक स्तर पर कारोबार के चुनौतियों पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी. इस चुनौती को पार करने उनकी साथी गाजीपुर उत्तर प्रदेश की ऋषिका राय उनकी मदद करेंगी.

RO NO.....12737/20

कांची ने अपने साथियों के साथ तीन राउंड की कठिन स्क्रीनिंग के बाद यूरोप के सबसे प्रसिद्ध बिजनेस स्पर्धा में पार्टिसिपेट करने का अवसर हासिल किया है. देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्राप्त करने वाली कांची छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले के कटघोरा शहर निवासी है. 11 मार्च को सोल्वे बिजनेस स्कूल द्वारा आयोजित किए जाने वाले बिजनेस गेम में हिस्सा लेने चुनी गई है. इसके लिए कांची अग्रवाल बेल्जियम पहुंच चुकी है.

तीन राउंड की स्क्रीनिंग के बाद चयनकांची के पिता राकेश अग्रवाल सर्वमंगला स्टील व टाइल्स के संचालक है. माता रितु अग्रवाल गृहिणी है. यूरोप के सबसे प्रसिद्ध बिजनेस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए तीन राउंड की कठिन स्क्रीनिंग के बाद कांची और उनकी सहपाठी रिषिका राय जो गाजीपुर उत्तर प्रदेश निवासी है उनका भी चयन हुआ है. दुनिया के अनेक प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूलों से केवल डेढ़ सौ अभ्यर्थियों में से आईआईटी मुंबई से केवल 2 छात्रों का चयन हुआ है.

कई बड़े मंच पर दिखाया जलवाकांची ने बताया कि 11 मार्च को होने वाली इस प्रतियोगिता में तीन बड़ी कंपनियों द्वारा चुनौतियां दी जाएंगी. इससे पहले भी कांची ने अनेक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है. उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय आईआईटी मुंबई संस्था के साथ-साथ अपने माता-पिता को दिया है.