कौशिक बोले चर्चम शरणं गच्छामि, जानिए धर्मांतरण पर भाजपा के इस बड़े नेता ने ऐसा क्यों कह दिया

0
179

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। दरअसल प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि  भाजपा के राज में कितने चर्च बने हैं, उसकी सूची हमारे पास है तो पहले । इसके जवाब में कौशिक ने कहा-  50 साल तक कांग्रेस शासन काल में अविभाजित मध्यप्रदेश में छत्तीसगढ़ में बने चर्चों की सूची जारी करें और अपने 4 साल की भी सूची जारी करें कि कितने चर्च इन्होंने बनवा दिए, वे बंटवारे में बनी छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के 3 साल की सूची भी जारी करें।

कौशिक ने कहा कि- आदिवासी वर्ग पिट रहा है, कांग्रेस के संरक्षण में आदिवासियों का जबरिया धर्मांतरण हो रहा है, विरोध करने पर आदिवासियों को मिशनरी और सरकार के दोहरे अत्याचार और प्रताड़ना का शिकार बनाया जा रहा है। धर्म बचाने वालों पर मुकदमे लादे जा रहे हैं। आदिवासी संस्कृति का आखेट करने वालों को राजाश्रय दिया जा रहा है, आदिवासी समाज अपनी संस्कृति को बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है

कौशिक ने कहा कि कांग्रेसी धर्मांतरण के पक्षधर हैं और उनके संरक्षण में ही यह सब कुछ हो रहा है। लेकिन भाजपा आदिवासी समाज के साथ खड़ी है और वे कितना भी चर्चम शरणं गच्छामि की मुद्रा में खड़े हो जाएं, भाजपा आदिवासी संस्कृति को आघात पहुंचाने की साजिश कामयाब नहीं होने देगी।