Narendra Modi

12784/20 RO NO

अयोध्या के श्रीराम मंदिर की तस्वीरें आईं सामने, कुछ ऐसा दिखेगा गर्भ गृह

0
232

दिल्ली: रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अयोध्या के श्रीराम मंदिर की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. इसमें देखा जा सकता है कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर का प्रस्तावित गर्भ गृह कैसा दिखेगा. बता दें कि मंदिर का निर्माण कार्य काफी तेजी से चल रहा है. प्लिंथ और रिटेनिंग वाल का निर्माण कार्य अंतिम दौर में है. साल 2024 तक रामलला को मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित करने की योजना है.

जिज्ञासा पर विराम
श्रद्धालुओं को कब से इस पल का इंतजार था कि गर्भ गृह की स्थापना मंदिर में किस जगह पर की जाएगी. हालांकि, अब मंदिर ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं की इस जिज्ञासा पर विराम लगा दिया है. उन्होंने मंदिर में प्रस्तापित गर्भ गृह की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जहां रामलला को स्थापित किया जाएगा.

40 फीसदी काम पूरा
बता दें कि मंदिर निर्माण का कार्य करीब 40 फीसदी पूरा हो चुका है. मंदिर ट्रस्ट की कोशिश है कि साल 2024 में मकर संक्राति के अवसर पर रामलला को गर्भ गृह में स्थापित किया जाए. राम मंदिर का प्रदक्षिणा पथ एक किलोमीटर लंबा होगा. अगले कुछ महीने में परकोटा और प्रदक्षिणा पथ का निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा.

लगातार चल रहा है काम

मंदिर निर्माण को लेकर लगातार दिन और रात काम चल रहा है. कारीगरों के साथ मजदूरों की भी संख्या में बढ़ोतरी की गई है. भव्य मंदिर निर्माण के लिए बेंगलुरू और राजस्थान से ग्रेनाइट पहुंच रहे है. पिंक सैंड स्टोन को गर्भगृह और अन्य भागों में लगाया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here