छत्तीसगढ़ में नक्सली बेखौफ, मेला देखने गए सेना के जवान की गोली मारकर हत्या

0
159

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने सेना के जवान की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत उसेली गांव में संदिग्ध नक्सलियों ने सेना के जवान मोती राम नाग (28) की गोली मारकर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि जवान जिले के बड़े तेवड़ा गांव का रहने वाला था और कुछ दिनों पहले छुट्टी पर अपने गांव आया था.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सेना का जवान आज जब उसेली गांव के मुर्गी बाजार में था, तब संदिग्ध नक्सलियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और वहां से फरार हो गए. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है. इस मामले में आमाबेड़ा पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है. इस सप्ताह अब तक छत्तीसगढ़ में कुल 6 जवानों की हत्या की जा चुकी है. सिर्फ शनिवार के दिन ही 4 जवानों की हत्या हुई.

इससे पहले सुकमा में हुई मुठभेड़
इससे पहले, सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें डीआरजी के तीन जवान शहीद हो गए थे. वहीं पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि इस मुठभेड़ में छह नक्सली भी मारे गए. इससे पहले 20 फरवरी को राजनांदगांव जिले में नक्सली हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. इस घटना पर सीएम भूपेश बघेल ने दुख जताया. उन्होंने शहीद जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी.