Narendra Modi

12822/ 18 RO NO

चूल्हे की चिंगारी से तहस-नहस परिवार, भीषण आग लगने से जिंदा जल गए मां और 4 बच्चे

0
181

उत्तर प्रदेश के मऊ में घर के चूल्हे की चिंगारी से लगी आग में जलकर एक मां और उसके चार बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है. मृत बच्चों की क्रमश: उम्र 14, 10, 12 और 6 साल है. अचानक एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत से पूरा गांव सदमे में है. यहां आग एक झोपड़ी में लगी, देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और घर में मौजूद एक ही परिवार के मां और उसके चार बच्चों की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर डीआईजी,डीएम, एसपी, एसडीएम, स्वस्थ्य विभाग की टीम सहित भारी संख्या मे पुलिस फोर्स पहुंची.

इधर, जब तक गांव में दमकल की गाड़ी पहुंचती तब तक सभी की घर के अंदर ही जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी . घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के जवानों ने सभी मृतक के शवों को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा . घटना के बाद जिलाधिकारी ने दैवी आपदा कोष से मृतकों को चार -चार लाख रुपये देने की घोषणा की है. इस घटना में झोपड़ी पूरी तरह से जलकर राख हो गयी है . बच्चों का पिता और मृतक महिला का पति रमा शंकर राजभर बाहर रहता है. मऊ जनपद के कोपागंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव मे यह घटना घटित हुई है.

घटनास्थल पर मौजूद मऊ के डीएम अरुण कुमार ने बताया कि यह थाना कोपागंज क्षेत्र के शाहपुर गांव का मामला है. इसमें रात में करीब 9 बजे सूचना मिली की गांव की एक मंडई में आग लग गई है और कुछ लोगों की इसमें मृत्यु हो गई है. तत्काल मेरे द्वारा और एसपी के द्वारा मौके का स्थानीय निरीक्षण किया गया है और यहां पर मेडिकल और फायर विभाग की टीम को बुलाया गया.

मौके पर आने पर पता चला कि चूल्हे की आग की वजह से ही यह घटना हुई है . इसमें परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई है. यहां पर तत्काल हमारी जो राहत के टीम है उसको भेजा गया है. दैवीय आपदा के तहत जो इनको सहायता राशि है- प्रति सदस्य के हिसाब से 4 लाख की सहायता राशि देने की कार्रवाई की जा रही है.