इस लड़की की निकल आती है दाढ़ी, बोली पहले रोज शेव करती थी अब इनके साथ खूबसूरत दिखती हूं

0
233

नई दिल्ली। एक लड़की के चेहरे पर पुरुषों की तरह दाढ़ी उगती है. जब वो 13 साल की थी तब उसके चेहरे पर बाल निकलने शुरू हुए थे. काफी इलाज के बाद भी उसकी दाढ़ी के बाल बढ़ने बंद नहीं हुए. अब उसकी उम्र 30 साल हो चुकी है और उसने अब दाढ़ी के साथ ही जीना सीख लिया है. लड़की कहती हैं कि वह दाढ़ी वाले लुक में ही खुश है और इसी में वह हॉट लगती हैं.

30 साल की डकोटा कुक (Dakota Cooke) ने फैसला किया है कि वह अब गर्व के साथ अपनी दाढ़ी के साथ जीवन जिएंगी. अमेरिका के लास वेगास में रहने वाली डकोटा कभी चेहरे पर उगने वाले असामान्य बालों से छुटकारा पाने के लिए दिन में दो बार शेव करती थीं. लेकिन अब वो दाढ़ी के साथ ही रहना पसंद करती हैं.

पुरुषों की तरह ही घनी-काली दाढ़ी
उन्होंने दाढ़ी से छुटकारा पाने के लिए सालों तक वैक्सिंग और शेविंग की, लेकिन अब वह कहती हैं कि मैंने अपनी दाढ़ी से प्यार करना सीख लिया है. डकोटा कुक ने पहली बार 13 साल की उम्र में अपने चेहरे पर असामान्य बालों के विकास को देखा था. इसे रोकने के लिए उन्होंने वैक्सिंग, शेविंग और अन्य कई तरीके अपनाए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. अब उनके चेहरे पर पुरुषों की तरह ही घनी-काली दाढ़ी है और वह इसे शेव भी नहीं करवातीं.

‘द सन’ के मुताबिक, कई टेस्ट कराने के बाद भी यह स्पष्ट नहीं हो सका कि डकोटा के चेहरे पर बाल उगने का क्या कारण है. लेकिन डॉक्टर्स का मानना ​​​​है कि ये Testosterone लेवल बढ़ने के कारण हुआ हो सकता है.

डकोटा कहती हैं कि चेहरे पर दाढ़ी उगने के कारण उन्हें भेदभाव का शिकार होना पड़ा. लोग उन्हें ट्रोल करते थे. जॉब पर जाने के लिए वो दिन में दो बार शेव करती थीं. हर हफ्ते वैक्स करवाती थीं. लेकिन कुछ सालों में वो इन सबसे ऊब गईं और एक दोस्त कर कहने पर उन्होंने दाढ़ी रखने का फैसला कर लिया. 2015 से डकोटा ने दाढ़ी शेव नहीं करवाई और इसी के साथ सामान्य जी रही हैं.

अब वह खुद को ‘डकोटा दाढ़ी वाली महिला’ के रूप में पेश करती हैं. अपने लुक के चलते डकोटा सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here