RO NO.....12737/20

रायपुर में विधायकों को लाने का हल्ला, एयरपोर्ट पर 20 इनोवा, फॉर्च्यूनर जैसी गाड़ियों का काफिला, जानें पूरा मामला 

0
185

रायपुर । रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर रविवार की दोपहर हलचल नजर आई। एक-एक कर 20 से अधिक इनोवा, फॉर्च्यूनर जैसी लग्जरी गाड़ियों का काफिला पहुंच गया। लंबी दूरी तक सिर्फ इन गाड़ियों का ही काफिला दिखाई दे रहा था। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आईं। कहा जाने लगा कि किसी प्रदेश से विधायकों को लाया जा रहा है, लग्जरी रिजॉर्ट में उन्हें ठहराया जाएगा और सेवा की जाएगी।

RO NO.....12737/20

 

मगर पड़ताल में ये दावा गलत निकला असल में ये काफिला सजाया गया था

ST SC कल्याण समिति संसदीय दल के लिए। इस दौरे का अध्यक्षता कर रहे डॉक्टर कीर्ति प्रेमजीभाई सोलंकी रायपुर पहुंचे । उन्हांेने कहा

एसटी एससी कल्याण के लिए उनका जो अधिकार है। उसके बारे में छानबीन करेगी। अलग-अलग ऑर्गेनाइजेशन से चर्चा किया जाएगा, राज्य सरकार ,सीआरपीएफ के जवान और एम्स में मुलाकात करेंगे। एसटी,एससी समुदाय के लोगों को हर संभव संविधानिक अधिकार है दिलाने का प्रयास किया जायेगा।

 

छत्तीसगढ़ आए हैं कौन-कौन से मुख्य बिंदु रहेंगे, छत्तीसगढ़ में प्रमुख रूप से दो मुद्दों पर चर्चा होगी। शिक्षा का अधिकार, स्वास्थ्य की स्थिति ओवरऑल डेवलपमेंट के बारे में बातचीत करेंगे। छत्तीसगढ़ में आरक्षण संसोधन विधेयक पर हस्ताक्षर पर कहा- कल सरकार के साथ बैठक होगी उस बैठक में चर्चा होगी

 

 

केन्द्रीय संसदीय समिति छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों के सामाजिक और शैक्षणिक स्थिति का अध्ययन करने के लिए 15 जनवरी को दो दिवसीय दौरे पर रायपुर आए हैं। । डॉ. (प्रो.) कीर्ति प्रेमजीभाई सोलंकी की अध्यक्षता में 31 सदस्यीय संसदीय दल की छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक होगी। इसके अलावा संसदीय दल विभिन्न संस्थानों के साथ बैठक कर अनुसूचित जाति और जनजाति के प्रतिनिधित्व और उनके लिए किए गए अन्य कल्याणकारी उपायों के संबंध में चर्चा करेगा।

 

संसदीय दल के सदस्य अपरान्ह 3.30 बजे जंगल सफारी नवा रायपुर और रायपुर के पास प्रयास आवासीय विद्यालयों में उनके शैक्षणिक स्थिति और अन्य कल्याणकारी योजनाओं को देखने के लिए जाएंगे।

 

संसदीय दल की 16 जनवरी को सुबह 9.30 बजे से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायपुर के प्रबंधन के साथ चर्चा होगी। इसके बाद महानिदेशक केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ सुबह 10 बजे से चर्चा होगी।

 

संसदीय दल द्वारा राज्य सरकार के मुख्य सचिव और अधिकारियों के साथ प्रातः 10.45 बजे से अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति और समाज कल्याण तथा जनजाति विभाग द्वारा किए गए कल्याणकारी उपायों के संबंध में चर्चा की जाएगी। संसदीय दल की दोपहर 12.15 बजे कोल इंडिया लिमिटेड और साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के अनुसूचित जाति एवं जनजाति कर्मचारियों, एसोसिएशन के साथ बैठक होगी और दोपहर 12.30 बजे से प्रबंधन के साथ चर्चा होगी।