सीएम भूपेश बघेल ने लॉन्च किया 5G, जानिए प्रदेश के किन शहरों में मिलेगी सुविधा

0
162

रायपुर। मकर संक्रांति के पावन पर्व पर छत्तीसगढ़ के  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में एक कार्यक्रम में जियो ट्रू 5जी सेवा की शुरुआत की। इस लॉन्च के साथ छत्तीसगढ़ के 3 शहरों राजधानी रायपुर, इंडस्ट्री हब दुर्ग और भिलाई में जियो ट्रू 5जी सेवाएं शुरू हो गई।

जियो ने कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में जियो ट्रू 5जी के परिवर्तनकारी फायदे बताते हुए मुख्यमंत्री को 5जी यूज केस का डेमो भी दिया।

राज्य में जियो ट्रू 5जी लॉन्च करते हुए छत्तीसगढ़ के माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि “आज छत्तीसगढ़ के लिए बहुत ही गौरव का क्षण है और मैं हमारे लोगों के लिए जियो ट्रू 5जी सर्विस लॉन्च करते हुए उत्साहित हूं। ये लॉन्च हमारे राज्य के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है और जियो ट्रू 5जी के परिवर्तनकारी फायदों से हमारे लोग सशक्त होंगे।

ट्रू 5जी से हमारे राज्य की पहल हाइट (HEIGHT) को बढ़ावा मिलेगा। समग्र विकास (एच), शिक्षा (ई), इंफ्रास्ट्रक्चर (आई), गवर्नेस (जी), हेल्थ (एच) और ट्रांसफॉर्मेशन (टी) से हर क्षेत्र नई ऊंचाई छुएगा और संपूर्ण अर्थव्यवस्था खासतौर पर ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही ट्रू 5जी से छोटे कारोबारों को मदद होगी और युवाओं को ‘नवा छत्तीसगढ़’ बनाने के लिए नौकरियों के मौके मिलेंगे।

इस मौके पर जियो के अधिकारी ने कहा कि ” जियो को मकर संक्रांति, लोहरी और बिहू के पावन पर्व पर अपनी जियो ट्रू 5जी सेवा छत्तीसगढ़ में लॉन्च करते हुए गर्व हो रहा है। जियो राज्य में सबसे पसंदीदा ब्रांड हैं और दो तिहाई बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी है। इस क्षेत्र से तीन चौथाई डेटा ट्रैफिक आता है।

जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च होने से ई-गवर्नेंस, कृषि, उर्जा, शिक्षा, मैन्युफैक्चरिंग, लॉजिस्टिक्स, स्वास्थ्य, लोक आधारित टूरिज्म, स्वयं सहायता समूहों का सशक्तिकरण, आईटी और एसएमई कारोबार जैसे क्षेत्रों में विकास के नए अवसर खुलेंगे।

हम छत्तीसगढ़ के  मुख्यमंत्री श् भूपेश बघेल, राज्य सरकार और छत्तीसगढ़ प्रशासनिक टीम को राज्य को डिजिटाइज करने के हमारे मिशन में उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देते हैं।”

14 जनवरी से जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा। इन यूजर्स को 1 Gbps+ की स्पीड से मुफ्त में अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।