सिद्दारमैया ने मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली, 8 विधायकों को दिलाई जा रही मंत्री पद की शपथ

0
140

सीनियर कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई है. 8 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा रही है. राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने श्री कांतीरवा स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धारमैया और शिवकुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. जिन विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा रही है उनके नाम ए.जी. परमेश्वर, के.एच. मुनियप्पा, के.जे. जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जरकिहोली, प्रियांक खड़गे, रामलीमगा रेड्डी और बी.जेड. जमीर अहमद खान हैं. शपथ ग्रहण समारोह राज्य की राजधानी के कांटेरावा स्टेडियम में हो रहा है

शपथ ग्रहण समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हसन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल हुए. इनके अलावा पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती, नेशनल कांफ्रेंस केअध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला, एनसीपी चीफ शरद पवार, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जु खड़गे, कर्नाटक के मनोनित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई नेता भी शामिल हुए.

बता दें कि 10 मई को हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 224 में से 135 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी 66 और जेडी-एस 19 सीटों पर सिमट गई थी.