Narendra Modi

12784/20 RO NO

कल की आई गाड़ी पर टूट पड़े ग्राहक! कंपनी को बंद करना पड़ गई बुकिंग, शोरूम से खाली हाथ लौट रहे लोग

0
164

Toyota Innova Hycross: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने एक बयान जारी कर कहा है कि कंपनी ने इनोवा हाईक्रॉस के टॉप वेरिएंट के लिए बुकिंग लेना अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova Hycross) ZX और ZX (O) के टॉप मॉडल सिर्फ हाइब्रिड वर्जन के साथ ही उपलब्ध हैं. अब इन मॉडल को 8 अप्रैल 2023 से बुक नहीं किया जा सकेगा. कंपनी ने बुकिंग रोकने के लिए सप्लाई चेन में आ रही रुकावट को बताया है, जिससे कंपनी को सेमीकंडक्टर जैसे जरूरी उपकरण समय पर नहीं मिल पा रहे हैं.

 

टोयोटा इंडिया हाइब्रिड और पेट्रोल डेरिवेटिव दोनों में इनोवा हाईक्रॉस के अन्य वेरिएंट की बुकिंग और डिलीवरी जारी रखेगी. इनोवा के पेट्रोल वेरिएंट के लिए कीमत 18.55 लाख रुपये से शुरू होकर एफएक्स 8-सीटर वेरिएंट के लिए 19.45 लाख रुपये तक जाती है. इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड मॉडल की कीमत ₹24.76 लाख से शुरू होती है, जो टॉप मॉडल ZX के लिए कीमत 29.08 लाख रुपये है और ZX (O) की कीमत 29.72 लाख रुपये है. सभी कीमत एक्स शोरूम दिल्ली है.

शानदार माइलेज वाला इंजन
इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड के इंजन की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल जाता है, जो 183 बीएचपी की पावर और 206 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है. हाइब्रिड वर्जन में 23.4 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है. इनोवा हाईक्रॉस के हाइब्रिड वेरिएंट पर 24 महीने से ज्यादा वेटिंग चल रही है. सप्लाई की स्थिति सुधरते ही कुछ हफ्तों में बुकिंग फिर से शुरू होने की उम्मीद है.

फीचर्स और सेफ्टी
इनोवा हाईक्रॉस में 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और हवादार फ्रंट सीटें शामिल हैं. इसमें पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, 360 डिग्री कैमरा और कनेक्टेड कार तकनीक भी है. सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर मिलते हैं. लेन-कीप और डिपार्चर असिस्ट, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटो-इमरजेंसी ब्रेकिंग समेत ADAS जैसे एडवांस फीचर्स भी हैं.