शाहरुख ने 16 साल की लड़की को जिंदा जलाया, एक तरफा प्यार में किया कांड

0
217

झारखंड के दुमका में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है, जहां शाहरुख नामक एक युवक ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर 12वीं क्लास में पढ़ने वाली 16 साल की लड़की को जिंदा जला दिया. हादसे में लड़की की मौत हो गई है. घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है और प्रशासन ने धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी है.

90 फीसदी जल गई थी लड़की

दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बताया कि घटना में लड़की 90 फीसदी झुलस गई थी, जिसके बाद उसे इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार को उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद लड़की का शव दुमका लाया जाएगा. घटना के बाद लड़की के जेरुवाडीह मोहल्ले स्थित घर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं और दुमका में स्थिति नियंत्रण में है.

दुमका में तनावपूर्ण हुई स्थिति

दुमका के एसडीओ महेश्वर महतो ने बताया कि लड़की की मौत की सूचना दुमका पहुंचने पर वहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई है. विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल ने दोषी को फांसी देने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने बताया कि विरोध प्रदर्शनों के बाद हालात को ध्यान में रखते हुए दुमका शहर में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने पुलिस पर उठाए सवाल

इस सिलसिले में गोड्डा से भाजपा सांसद डा. निशिकांत दुबे ने ट्वीट किया, ‘काश दुमका की बेटी अंकिता को हमलोग शाहरुख जैसे दरिंदे से बचा पाते.’ इसके साथ ही उन्होंने दुमका के पुलिस उपाधीक्षक की भूमिका पर भी सवाल उठाया और लिखा, ‘मुस्लिम पदाधिकारी नूर मुस्तफा का अपराधी का साथ देना देश के लिए घातक. संथालपरगना अपनी बेटी की हत्या के बाद उद्वेलित है.’

आरोपी ने पेट्रोल उड़ेल कर लगा दी आग
बता दें कि 23 अगस्त को अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले शाहरुख ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर पड़ोस के व्यवसायी संजीव सिंह की 16 वर्षीय बेटी अंकिता पर देर रात सोते समय खिड़की से पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा दी थी, जिसमें वह 90 प्रतिशत जल गई थी. पुलिस ने बताया कि घटना के बाद अंकिता को रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां कार्यपालक दंडाधिकारी चन्द्रदीप सिंह ने उसका बयान दर्ज किया, जिसे अब पीड़िता का मृत्यु पूर्व अंतिम बयान मान लिया गया है.

पुलिस ने बताया कि शाहरुख पिछले कुछ समय से अंकिता को परेशान कर रहा था और जब वह प्रेम संबंध रखने को राजी नहीं हुई तो आरोपी ने धमकी दी थी, ‘अगर मेरा कहा नहीं मानेगी तो तुम्हें मार डालूंगा.’ पुलिस ने आरोपी युवक शाहरुख को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here